विधानसभा चुनाव से पहले राज्य से बाहर रह रहे राजस्थानियों तक पहुंच रही भाजपा

BJP reaching out to Rajasthanis living outside the state before the assembly elections
विधानसभा चुनाव से पहले राज्य से बाहर रह रहे राजस्थानियों तक पहुंच रही भाजपा
नई दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले राज्य से बाहर रह रहे राजस्थानियों तक पहुंच रही भाजपा
हाईलाइट
  • विधानसभा चुनावों के लिए कई मोर्चो पर काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने देश के अन्य हिस्सों में रहने वाले राज्य के लोगों तक पहुंचना शुरू कर दिया है।

एक आउटरीच कार्यक्रम के तहत, राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन के माध्यम से अन्य राज्यों में रहने वाले राजस्थान के लोगों से मिलना शुरू कर दिया है। इस तरह के कार्यक्रम गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक में आयोजित किए गए हैं और अन्य राज्यों में भी आयोजित किए जाएंगे जहां राजस्थान के लोग रहते हैं।

राजस्थान भाजपा के एक नेता ने कहा, इन आउटरीच कार्यक्रमों के माध्यम से, हम न केवल प्रवासी तक पहुंच रहे हैं, बल्कि उन्हें राजस्थान में अपनी जड़ों से जुड़ने का अवसर भी मिल रहा है। उन्हें राज्य के लिए भाजपा की योजना को समझने का भी अवसर मिलता है। कार्यक्रम भी एक समुदाय के रूप में अपनी चिंताओं और मांगों को उठाने का अवसर प्रदान करता है। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि देश के कई राज्यों में बड़ी संख्या में राजस्थानी आबादी मौजूद है और बड़ी संख्या में उनका नाम अभी भी राजस्थान की चुनावी सूची में दर्ज है।

देश के अन्य हिस्सों में रहने वाले राज्य के लोगों की बड़ी आबादी और उनमें से अधिकांश जिन्होंने हाल के समय में आधार स्थानांतरित किया है, राजस्थान में मतदाता सूची में नामांकित हैं। चुनाव के समय, वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए वापस आते हैं। विचार दूसरे राज्यों में रहने वाले राजस्थान के लोगों और उनके परिवारों तक पहुंचना और उन्हें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करना है। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होंगे। एक अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी ने राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कई मोर्चो पर काम करना शुरू कर दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 May 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story