जीएसटी से नुकसान कम करने के लिए व्यापारियों तक पहुंच रही भाजपा

BJP reaching out to traders to reduce losses due to GST
जीएसटी से नुकसान कम करने के लिए व्यापारियों तक पहुंच रही भाजपा
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जीएसटी से नुकसान कम करने के लिए व्यापारियों तक पहुंच रही भाजपा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 27 फरवरी को पांचवें चरण का मतदान होने जा रहा है, ऐसे में भाजपा जीएसटी मुद्दे के कारण किसी भी तरह के नुकसान को कम करने के लिए प्रत्येक व्यापारी से संपर्क कर रही है। पार्टी की ट्रेडर्स विंग पारंपरिक मतदाताओं तक पहुंचने के लिए दिन-रात काम कर रही है, क्योंकि पता चला है कि व्यापारी जीएसटी से नाराज हैं।

क्षेत्र के एक प्रमुख व्यापारी और केवल इसी नाम से जाने जाने वाले अग्रवाल का कहना है कि जीएसटी में कई खामियां हैं, लेकिन सरकार इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है, क्योंकि स्लैब में असमानताएं हैं, जिन्हें लागू करना कठिन है। दूसरे, निर्माता के जीएसटी जमा करने का दायित्व खरीदार पर है, जब तक कि निर्माता अपना जीएसटी जमा नहीं करता है।

खुदरा विक्रेता इसका दावा नहीं कर सकता और दावे के लिए एक समय-सीमा तय है। यदि कोई आंकड़ा गलत दर्ज किया गया है तो ऑनलाइन पोर्टल में सुधार की कोई गुंजाइश नहीं है। इसे केवल वार्षिक रिपोर्ट में ही ठीक किया जा सकता है और यह विवेकाधिकार जीएसटी अधिकारी के पास है कि उसे स्वीकार करना है या मना करना है।

हालांकि भाजपा का कहना है कि व्यापारियों की निष्ठा हमेशा भाजपा के प्रति रही है। भाजपा के अवध क्षेत्र के व्यापारी प्रकोष्ठ के सह संयोजक राजीव रस्तोगी ने कहा, हम परेशान लोगों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। व्यापारी राष्ट्रवादी हैं, वे जानते हैं कि करों के बिना कोई भी राष्ट्र आगे नहीं बढ़ सकता, जब चुनौतियां अंतर्राष्ट्रीय हों। उन्होंने कहा, हम पार्टी के निर्देश पर यह काम कर रहे हैं, क्योंकि व्यापारी पार्टी की रीढ़ हैं।

मोटे अनुमानों के अनुसार, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में व्यापारियों, ज्यादातर वैश्य समुदाय से लगभग 10 से 12 प्रतिशत मतदाता हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा कि पिछले दो महीनों में राज्य से विधानसभा स्तर तक मतभेदों को दूर करने के लिए पार्टी ने चुनावों की घोषणा के बाद से लगभग 50 बैठकें आयोजित की हैं। अवध, पूर्वाचल और वाराणसी क्षेत्र सहित उत्तर प्रदेश में चुनाव के तीन चरण अभी भी बाकी हैं, जहां पार्टी पश्चिमी यूपी के अंतर को पाटे जाने की उम्मीद करती है। कहा जाता है कि पार्टी ने पहले दो चरणों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story