भाजपा ने पहले चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची , मोदी और योगी समेत 30 नेताओं को किया शामिल

BJP released the list of star campaigners for the first phase, included 30 leaders including Modi and Yogi
भाजपा ने पहले चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची , मोदी और योगी समेत 30 नेताओं को किया शामिल
यूपी चुनाव भाजपा ने पहले चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची , मोदी और योगी समेत 30 नेताओं को किया शामिल
हाईलाइट
  • पार्टी 300 से ज्यादा सीटों के साथ प्रदेश में फिर से सरकार बनाएगी।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और फिल्म अभिनेत्री एवं मथुरा से सांसद हेमा मालिनी समेत 30 नेताओं को भाजपा ने पहले चरण के चुनाव के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है।

उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी , जनरल वी के सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा, संजीव बालियान, जसवंत सैनी, अशोक कटारिया, सुरेंद्र नागर, भूपेंद्र सिंह , बी एल वर्मा, एस पी सिंह बघेल , साध्वी निरंजन ज्योति के अलावा प्रदेश के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया को भी भाजपा ने पहले चरण के चुनाव के लिए अपना स्टार प्रचारक बनाया है।

कांता कर्दम , रजनीकांत माहेश्वरी, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र कश्यप, जेपीएस राठौड़ और भोला सिंह भी भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। किसान आंदोलन की वजह से इन सीटों पर 2017 के प्रदर्शन को दोहराना भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है। हालांकि, भाजपा के एक बड़े नेता ने कुछ दिन पहले ही यह दावा किया था कि पहले चरण के चुनाव यानि 10 फरवरी से ही भाजपा की जीत का सिलसिला शुरू हो जाएगा और पार्टी 300 से ज्यादा सीटों के साथ प्रदेश में फिर से सरकार बनाएगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Jan 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story