भाजपा ने कहा देवभूमि के स्कूलों में हिजाब लाने की कोशिश कर रही कांग्रेस

BJP said Congress is trying to bring hijab in Devbhoomi schools
भाजपा ने कहा देवभूमि के स्कूलों में हिजाब लाने की कोशिश कर रही कांग्रेस
नई दिल्ली भाजपा ने कहा देवभूमि के स्कूलों में हिजाब लाने की कोशिश कर रही कांग्रेस
हाईलाइट
  • देवभूमि में इस तरह के कृत्य की अनुमति नहीं बग्गा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड में मतदान से कुछ दिन पहले भाजपा ने दावा किया है कि कांग्रेस देवभूमि के स्कूलों में हिजाब लाने की कोशिश कर रही है। सत्तारूढ़ भाजपा पहले ही दावा कर चुकी है कि 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यक वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए कांग्रेस ने जानबूझकर मुस्लिम विश्वविद्यालय विवाद खड़ा किया है।

बीजेपी ने दावा किया कि कांग्रेस देवभूमि में हिजाब को स्कूल यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाने की कोशिश कर रही है। राष्ट्रीय सचिव भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और उत्तराखंड में पार्टी युवा विंग के प्रभारी तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आईएएनएस से कहा कि अगर देवभूमि में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो स्कूलों में हिजाब पहना जाएगा।

उन्होंने कहा, अगर कांग्रेस उत्तराखंड में सत्ता में आती है, तो वे वही करेंगे जो वे कर्नाटक में करने की कोशिश कर रहे हैं। देवभूमि के स्कूलों में हिजाब पहना जाएगा। हम देवभूमि में इस तरह के कृत्य की अनुमति नहीं देंगे और कांग्रेस पार्टी को इस देवभूमि से दूर रखा जाना चाहिए। बग्गा ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और हरीश रावत जो कुछ भी करेंगे, देवभूमि उत्तराखंड के स्कूलों में हिजाब की अनुमति नहीं होगी।

बग्गा ने आगे दावा किया कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में मिली हार को देखकर कांग्रेस पार्टी और उनके नेता राहुल गांधी और हरीश रावत तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा, उत्तराखंड में मुस्लिम वोट हासिल करने के लिए कांग्रेस और उसका नेतृत्व उन्हें खुश करने के लिए सब कुछ कर रहा है।

इससे पहले भाजपा ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यक वोटों के ध्रुवीकरण के लिए मुस्लिम विश्वविद्यालय पर विवाद खड़ा किया है। उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष अकील अहमद ने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आश्वासन दिया था कि उत्तराखंड में एक मुस्लिम विश्वविद्यालय स्थापित किया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अहमद के दावों का खंडन किया है। भाजपा ने कहा है कि विपक्षी दल राज्य में समुदाय के लिए मुस्लिम विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा करके कुछ विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहा है।

उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने कहा था कि कांग्रेस मुस्लिम समुदाय के साथ वोट बैंक जैसा व्यवहार कर रही है और विश्वविद्यालय का वादा कर अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने की कोशिश कर रही है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Feb 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story