कांग्रेस को जवाब: GST की नई परिभाषा पर संबित पात्रा का राहुल गांधी को जवाब

September 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसका जवाब दिया है। 

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने भ्रमित करने के लिए जीडीपी की परिभाषा को अपभृंशित करके देश के सामने प्रस्तुत किया। जहां तक कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी का सवाल है, सीएनपी वाले अर्थात करप्शन, नेपोटिज़्म और पॉलिसी पैरालिसिस वाले जीडीपी के सही अर्थ को कभी नहीं समझ सकते।

संबित पात्रा ने कहा,  जब से डीमोनेटाइजेशन हुआ है राहुल गांधी सदैव ही परेशान नज़र आए हैं। आज भी डीमोनेटाइजेशन को लेकर राहुल गांधी परेशान ही थे। स्वाभाविक है, गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी ने डीमोनेटाइजेशन में बहुत रुपये खोए होंगे।

बता दें कि राहुल गांधी ने केंद्र से सवाल करते हुए पूछा था कि एनडीए सरकार ने गैस, डीजल और पेट्रोल यानी GDP से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए। वो पैसा कहां गया? 

राहुल गांधी ने कहा था, 2014 में जब यूपीए ने ऑफिस छोड़ा था तो सिलेंडर का दाम 410 रुपये था और आज सिलेंडर का दाम 885 रुपये हैं। सिलेंडर के दाम में 116% की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल की क़ीमत में 2014 से 42% और डीज़ल की क़ीमत में 55% की बढ़ोतरी हुई है

राहुल ने कहा, मोदी जी ने पहले कहा था कि मैं डीमोनेटाइजेशन कर रहा हूं और वित्त मंत्री कहती रहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं। किसानों, मज़दूरों, छोटे दुकानदार, एमएसएमई, सैलरीड क्लास, सरकारी कर्मचारियों और ईमानदार उद्योगपतियों का डीमोनेटाइजेशन हो रहा है। नरेंद्र मोदी जी के चार-पांच मित्रों का मोनेटाइजेशन हो रहा है

खबरें और भी हैं...