भाजपा दिल्ली में 17 जनवरी से उम्मीदवारों का नामांकन कराएगी!

BJP will nominate candidates from January 17 in Delhi!
भाजपा दिल्ली में 17 जनवरी से उम्मीदवारों का नामांकन कराएगी!
भाजपा दिल्ली में 17 जनवरी से उम्मीदवारों का नामांकन कराएगी!
हाईलाइट
  • भाजपा दिल्ली में 17 जनवरी से उम्मीदवारों का नामांकन कराएगी!

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, अब सभी की नजरें भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची पर है। भाजपा की सूची गुरुवार तक घोषित हो सकती है और पार्टी इसके अगले दिन यानी 17 जनवरी से नामांकन कराने की तैयारी में है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उम्मीदवारों की सूची में देरी के सवाल पर खरमास को वजह बताते हुए आईएएनएस से कहा, मुझे लगता है कि पार्टी 17 जनवरी से नॉमिनेशन करवाना शुरू कर देगी। हमारा संकल्प पत्र भी नॉमिनेशन होते-होते आ जाएगा।

दिल्ली में उम्मीदवार फाइनल करने के लिए गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होने वाली है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में राज्य चुनाव समिति की ओर से भेजे गए नामों पर विचार कर सूची फाइनल होगी। जिसके बाद उम्मीदवारों की सूची घोषित हो सकती है। अगर पार्टी ने गुरुवार को उम्मीदवार घोषित किए तो फिर शुक्रवार यानी 17 जनवरी से भाजपा उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए आखिरी तारीख 21 जनवरी रखी है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा, चूंकि 19 और 20 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है। ऐसे में इस तारीख से पहले ही पार्टी नामांकन का काम पूरा कर लेना चाहती है।

-- आईएएनएस

Created On :   15 Jan 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story