बोम्मई ने अधिकारियों से अंजनाद्री पहाड़ियों के विकास का काम जुलाई में शुरू करने के लिए कहा

Bommai asks officials to start development work of Anjanadri hills in July
बोम्मई ने अधिकारियों से अंजनाद्री पहाड़ियों के विकास का काम जुलाई में शुरू करने के लिए कहा
कर्नाटक मुख्यमंत्री बोम्मई ने अधिकारियों से अंजनाद्री पहाड़ियों के विकास का काम जुलाई में शुरू करने के लिए कहा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को अधिकारियों को भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी करने और अगले महीने कोप्पल जिले के किष्किंडा में अंजनाद्री हिल्स के व्यापक विकास के लिए काम शुरू करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में अंजनाद्री हिल्स व्यापक विकास परियोजना के क्रियान्वयन की समीक्षा के निर्देश दिये गये। परियोजना के लिए लगभग 60 एकड़ भूमि की आवश्यकता है, जिसमें लगभग 58 एकड़ निजी भूमि है।

मुख्यमंत्री ने कोप्पल जिले के उपायुक्त को किसानों के साथ सीधी बातचीत या केआईएडीबी भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के माध्यम से भूमि अधिग्रहण करने के लिए कहा। परियोजना के प्रथम चरण में अंजनाद्री को जोड़ने वाली सड़कों का विकास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैकल्पिक सड़कों की भी पहचान की जानी चाहिए और उन्हें विकसित किया जाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने और तलहटी के तल पर तीर्थयात्रियों के लिए पार्किं ग और अन्य सुविधाओं को विकसित करने के निर्देश दिए।

बोम्मई ने अंजनाद्री हिल्स के लिए 430 मीटर रोपवे के निर्माण के प्रस्ताव का जिक्र करते हुए पर्यटन विभाग को दो महीने के भीतर कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को रोपवे के आधार पर पर्यटक सुविधाएं और पार्किं ग सुविधाएं बनाने के निर्देश दिए। बोम्मई ने कहा, मैं काम की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए 15 जुलाई से पहले व्यक्तिगत रूप से अंजनाद्री हिल्स का दौरा करूंगा।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story