1984 में पैदा हुए, सिखों के नरसंहार की कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं: दिलजीत दोसांझ

Born in 1984, grew up hearing stories of Sikh massacres: Diljit Dosanjh
1984 में पैदा हुए, सिखों के नरसंहार की कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं: दिलजीत दोसांझ
पंजाब 1984 में पैदा हुए, सिखों के नरसंहार की कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं: दिलजीत दोसांझ
हाईलाइट
  • भावनात्मक कहानी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकप्रिय पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांझ का जन्म वर्ष 1984 में हुआ था, जब पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों द्वारा हत्या के बाद हजारों सिखों की हत्या कर दी गई थी। इसे नरसंहार करार देते हुए अभिनेता ने कहा कि वह दुख की कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं।

अभिनेता का जन्म पंजाब के जालंधर जिले की फिल्लौर तहसील के दोसांझ कलां गांव में जनवरी 1984 में हुआ था। उनकी नवीनतम रिलीज जोगी जून 1984 में दिल्ली में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली में भड़के सिख विरोधी दंगों की कहानी कहती है।

कनाडा के आईएएनएस के साथ घटना के बारे में बात करते हुए, दिलजीत ने कहा, नरसंहार.. मेरा जन्म 1984 में हुआ था, इसलिए मैं इन सभी कहानियों को सुनकर बड़ा हुआ हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। लेकिन जब हम बड़े हुए, देखा और (कहानियां) पढ़ीं तो मुझे पता चला कि यह गहराई से हुआ है। इसलिए, वे सभी कहानियां फिल्म के निर्माण में जुड़ती हैं।

38 वर्षीय स्टार, जिन्होंने स्कूल में रहते हुए स्थानीय गुरुद्वारों में कीर्तन करके अपने गायन करियर की शुरूआत की, उन्होंने अपने कारणों को साझा किया कि क्यों जोगी की कहानी सभी के लिए प्रासंगिक होगी। जोगी दिलजीत के चरित्र और मोहम्मद के बीच दोस्ती की भावनात्मक कहानी के बारे में भी बात करती है।

असल जिंदगी में दिलजीत से दोस्ती के क्या मायने हैं? पृष्ठभूमि 1984 की है और कहानी उसी पर आधारित है और कहानी तीन दोस्तों के बारे में है। मेरे कई दोस्त नहीं हैं। मैंने कई दोस्त नहीं बनाए हैं। और मैंने जो दोस्त स्कूल में बनाए हैं वे अभी भी हैं। वे अभी भी मेरे साथ काम कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story