विधायकों को खरीदने की कोशिश का मामला : हैदराबाद में आरोपी का अवैध निर्माण तोड़ा गया

Case of trying to buy MLAs: Illegal construction of accused demolished in Hyderabad
विधायकों को खरीदने की कोशिश का मामला : हैदराबाद में आरोपी का अवैध निर्माण तोड़ा गया
हैदराबाद विधायकों को खरीदने की कोशिश का मामला : हैदराबाद में आरोपी का अवैध निर्माण तोड़ा गया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में नगर निगम के अधिकारियों ने रविवार को विधायकों को खरीदने की कोशिश के मामले के एक आरोपी नंद कुमार के कथित रूप से अनधिकृत निर्माणों को ध्वस्त कर दिया। ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के टाउन प्लानिंग विंग ने अपस्केल जुबली हिल्स में फिल्मनगर में स्थित होटल डेक्कन किचन में अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

होटल कथित तौर पर नंद कुमार के स्वामित्व में है, जो केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी के करीबी बताए जाते हैं। साइबराबाद पुलिस ने 26 नवंबर को रामचंद्र भारती और सिंहयाजी के साथ नंद कुमार उर्फ नंदू को गिरफ्तार किया था, जब वह तेलंगाना के सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के चार विधायकों को 250 करोड़ रुपये नकद की पेशकश के साथ लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच होटल में अनधिकृत निर्माण को ढहा दिया, जिसे नंद कुमार एक अन्य व्यवसायी के साथ साझेदारी में चला रहे हैं। जीएचएमसी के अधिकारियों के अनुसार, बिना वैध अनुमति के होटल के सामने कुछ ढांचों का निर्माण किया गया था और पहले ही उन्हें तीन नोटिस दिए गए थे।

सोमवार को भी तोड़फोड़ जारी रहने की संभावना है। हालांकि, नंद कुमार की पत्नी चित्रलेखा ने आरोप लगाया कि यह कार्रवाई अवैध है। उन्होंने कहा कि उन्हें नोटिस दिया गया था और उन्होंने अपने जवाब में लीज एग्रीमेंट की एक प्रति जमा की थी। उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ राजनीतिक प्रतिशोध के तहत की गई। चित्रलेखा ने आरोप लगाया कि उन्हें दुकानों से अपना सामान शिफ्ट करने की भी अनुमति नहीं दी गई। उसने कहा कि पट्टे पर संपत्ति लेने से पहले भी वहां दुकानें चल रही थीं।

नंद कुमार और दो अन्य आरोपियों को भाजपा का कथित एजेंट बताते हुए 26 अक्टूबर की रात को हैदराबाद के पास मोइनाबाद में एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया गया था, जब वह कथित तौर पर टीआरएस के चार विधायकों को मोटी रकम की पेशकश के साथ लुभाने की कोशिश कर रहे थे। साइबराबाद पुलिस ने एक विधायक पायलट रोहित रेड्डी की गुप्त सूचना पर छापेमारी की। रेड्डी ने आरोप लगाया था कि आरोपियों ने उसे 100 करोड़ रुपये और तीन अन्य को 50-50 करोड़ रुपये की पेशकश की।

आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। तेलंगाना पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार और शुक्रवार को उनसे पूछताछ की। जांच अधिकारी उन लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जो विधायकों को खरीदने की कोशिश के पीछे हैं। वह यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें 250 करोड़ रुपये देने के लिए कौन राजी हुआ था। एसआईटी का नेतृत्व हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Nov 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story