अनुब्रत होंगे तिहाड़ जेल में, तृणमूल ने कहा तुच्छ मामला

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मवेशी घोटाला अनुब्रत होंगे तिहाड़ जेल में, तृणमूल ने कहा तुच्छ मामला

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। राष्ट्रीय राजधानी में राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले के मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को तीन अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बीरभूम के टाइगर से जुड़ा यह मुद्दा उनकी पार्टी को तुच्छ मामला लगता है।

पश्चिम बंगाल की मंत्री शशि पांजा ने नवीनतम घटनाक्रम पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि तृणमूल के एक जिला अध्यक्ष से जुड़ा यह मुद्दा एक तुच्छ मामला है। मंडल तृणमूल के बीरभूम जिलाध्यक्ष हैं। शशि पांजा ने यह भी जिक्र किया कि कैसे करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी के एक सप्ताह के भीतर पार्टी ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को मंत्री पद और पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था।

उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस ने राज्य मंत्रिमंडल के एक बहुत महत्वपूर्ण सदस्य के गिरफ्तार होने के बाद तुरंत कार्रवाई की थी। उसकी तुलना में एक जिला अध्यक्ष से जुड़ा मुद्दा तुच्छ मामला है। पार्टी नेतृत्व ने कभी किसी को भ्रष्ट आचरण में लिप्त होने के लिए नहीं कहा। उसके बाद भी यदि किसी भी व्यक्ति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, तो पार्टी उसके भ्रष्टाचार की जिम्मेदारी नहीं लेगी।

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या चटर्जी की तरह मंडल को भी जिलाध्यक्ष की कुर्सी से हटाकर निलंबित किया जाएगा। उनके बयान पिछले घटनाक्रमों के विपरीत एक अध्ययन के रूप में सामने आए, जहां चटर्जी के विपरीत, मंडल को पिछले साल अगस्त में उनकी गिरफ्तारी के बाद से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित उनकी पार्टी का पूरा समर्थन मिला।

ममता बनर्जी ने एक जनसभा में कहा था कि यह सुनिश्चित करना पार्टी की जिम्मेदारी है कि मंडल को नायक की प्रतिष्ठा के साथ सलाखों के पीछे से बाहर लाया जाए। राज्य के मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम ने मंडल को बीरभूम का टाइगर बताया था और कहा था कि एक बार बाघ जेल से बाहर हो गया, तो सभी गीदड़ छिप जाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लोकसभा सदस्य दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल की परंपरा रही है कि वह किसी का भी इस्तेमाल करके उससे दूरी बना लेती है। घोष ने कहा, यह बात मंडल के लिए आंखें खोलने वाली है, उन्हें केंद्रीय एजेंसी के सामने सारे राज खोल देने चाहिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 March 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story