बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को तलब किया

CBI summons Anubrata Mondal in Bengal post-poll violence case
बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को तलब किया
पश्चिम बंगाल बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को तलब किया
हाईलाइट
  • मेडिकल बोर्ड के पर्चे की ढाल का इस्तेमाल- मंडल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के नेता द्वारा मवेशी और कोयले की तस्करी के मामलों में पूछताछ के लिए छठे समन पर भी हाजिर ना होने के ठीक एक दिन बाद सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में चल रही जांच में पूछताछ के लिए अनुब्रत मंडल को समन जारी किया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंडल को समन जारी कर रविवार को दोपहर 2.30 बजे तक एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा है। अब यह देखना होगा कि मंडल सीबीआई कार्यालय में पेश होंगे या फिर सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल बोर्ड के पर्चे की ढाल का इस्तेमाल कर इससे बचेंगे, जिसमें उन्हें चार सप्ताह के पूर्ण आराम की सलाह दी गई थी।

शनिवार को, मंडल ने चिकित्सा आधार पर केंद्रीय एजेंसी से पूछताछ करने से परहेज किया, जहां उन्हें शाम 5.30 बजे तक उपस्थित होना था। हालांकि, मंडल ने पेश होने के बजाय सीबीआई कार्यालय को स्वास्थ्य आधार पर कार्यालय में उपस्थित होने में असमर्थता व्यक्त करते हुए एक ईमेल विज्ञप्ति भेजी। उन्होंने मेडिकल बोर्ड के पर्चे भी संलग्न किए। हालांकि, उनके वकीलों ने कहा कि अगर सीबीआई अधिकारियों को जरूरत महसूस होती है, तो वे मंडल से उनके कोलकाता स्थित आवास पर पूछताछ कर सकते हैं।

शुक्रवार की देर शाम ही मंडल राज्य के एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 17 दिन बिताने के बाद अपने कोलकाता आवास लौटे, जहां उन्हें 6 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। मंडल को 6 अप्रैल को मध्य कोलकाता के निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होना था। एक दिन पहले वह बीरभूम जिले के बोलपुर में अपने पैतृक आवास से कोलकाता पहुंचे। 6 अप्रैल की सुबह जब उन्होंने अपने आवास से निकले, तो सभी ने सोचा कि वे सीबीआई कार्यालय की ओर जा रहे हैं। लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना कोर्स सरकारी एसएसके मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बदल लिया। प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया, जो वीवीआईपी के लिए था।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story