केसीआर ने पीएम को लिखा पत्र : किसानों को प्रभावित कर रहीं केंद्र की दोषपूर्ण नीतियां

January 12th, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर कहा कि केंद्र सरकार ने उर्वरक व ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के दोषपूर्ण निर्धारण के जरिए किसानों पर बोझ डाला है। उन्होंने लिखा कि भारत सरकार न केवल किसानों के लिए खेती की लागत में हो रही वृद्धि में योगदान दे रही है, बल्कि किसानों की आय दोगुनी करने के वादे को भी पूरा नहीं कर रही है।

इन नीतियों के साथ-साथ बिजली खपत मीटरों को ठीक करके कृषि बिजली वितरण क्षेत्र में प्रस्तावित सुधारों के खतरे से हमारे देश के मेहनती किसानों को बहुत चिंता हो रही है, जैसा कि मुख्यमंत्री के नाम से जाना जाता है। उन्होंने प्रधानमंत्री से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि उर्वरकों की कीमतें वर्तमान स्तर पर बनी रहें और अतिरिक्त लागत भारत सरकार द्वारा वहन किया जाए, ताकि किसानों पर बोझ न पड़े।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने एक बयान जारी करने के घंटों बाद पीएम को पत्र लिखा। अपने बयान में उन्होंने देश के लोगों से केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आग्रह करते हुए कहा कि यह सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को कमजोर कर रही है और कृषि क्षेत्र पर कहर बरपा रही है। केसीआर ने मोदी को याद दिलाया कि फरवरी 2016 में केंद्र ने घोषणा की थी कि वह 2022 तक छह साल में किसानों की आय को दोगुना कर देगा। लेकिन पांच साल से अधिक बीत जाने के बावजूद इस दिशा में कोई ठोस कार्यक्रम शुरू नहीं किया गया है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...