केंद्र, राज्य सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए

Central, state governments should work together
केंद्र, राज्य सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए
वेंकैया नायडू केंद्र, राज्य सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि की ओमांदुरार गवर्नमेंट एस्टेट में कांस्य प्रतिमा का अनावरण करते हुए नायडू ने कहा कि यह टीम इंडिया है। उन्होंने कहा, केंद्र और राज्य, दोनों सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए।

नायडू ने कहा कि जब राज्य विकसित होंगे, तो समग्र रूप से राष्ट्र का विकास होगा। यह बताते हुए कि अन्य दलों के व्यक्ति केवल एक अलग विचारधारा वाले राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं, दुश्मन नहीं। यह कहते हुए कि सभी महान देश भारत से संबंधित हैं, नायडू ने कहा, राजनेताओं को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए और अन्य दलों के नेताओं को दुश्मन नहीं मानना चाहिए।

उन्होंने कहा, मातृ, मातृभाषा और मातृभूमि महत्वपूर्ण हैं। दूसरी भाषा सीखने में कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन मातृभाषा का स्थान पहले आता है। उनके अनुसार, किसी भी भाषा को जनता पर थोपा नहीं जाना चाहिए और किसी अन्य भाषा का विरोध भी नहीं होना चाहिए। नायडू ने कहा कि करुणानिधि एक प्रतिष्ठित नेता थे, जिन्होंने किसानों के लिए बाजार, स्वास्थ्य बीमा जैसे कई कार्यो के केंद्र में लोगों को रखा था।

नायडू ने कहा, एक बहुमुखी व्यक्तित्व, करुणानिधि ने हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई, चाहे वह एक फिल्म, नाटक लेखक, वक्ता, प्रशासक, नेता, कवि या लेखक के रूप में हों। नायडू ने कहा कि करुणानिधि ने तमिल फिल्म जगत में फिल्म के संवादों में एक नया चलन पैदा किया। उपराष्ट्रपति ने यह भी कहा कि अपने छात्र जीवन के दौरान वह करुणानिधि के भाषण के प्रति आकर्षित हुए थे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने भी इस कार्यक्रम में अपनी बात रखी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story