विधानसभा परिसर में राज्यसभा चुनाव के दौरान यूडीएफ बैठक से दूर रहे चांडी और चेन्नीथला

Chandy and Chennithala stayed away from UDF meeting during Rajya Sabha elections in the assembly premises
विधानसभा परिसर में राज्यसभा चुनाव के दौरान यूडीएफ बैठक से दूर रहे चांडी और चेन्नीथला
केरल विधानसभा परिसर में राज्यसभा चुनाव के दौरान यूडीएफ बैठक से दूर रहे चांडी और चेन्नीथला
हाईलाइट
  • दो दिग्गज आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। प्रदेश कांग्रेस में पुराने नेता और पार्टी आलाकमान समर्थित नए नेतृत्व के बीच मतभेद सोमवार को उस समय और गहरा गया जब दिग्गज ओमन चांडी और रमेश चेन्नीथला यहां आयोजित संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा की बैठक से दूर रहे।

दोनों दिग्गज राज्य की राजधानी शहर में थे। उन्होंने केरल विधानसभा परिसर में राज्यसभा चुनाव में अपना वोट डाला जहां मतदान हो रहा था। बैठक मतदान के दिन निर्धारित की गई थी क्योंकि सभी के लिए इकट्ठा होना सुविधाजनक था लेकिन दोनों ने यूडीएफ की बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

यूडीएफ के अध्यक्ष विपक्ष के नए नेता वी.डी. सतीसन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के.सुधाकरन, दोनों को पार्टी आलाकमान ने चुना। जब से कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ को सबसे खराब चुनावी पराजय का सामना करना पड़ा, तब से वे यूडीएफ के अग्रिम पंक्ति के नेता हैं, जिससे पिनाराई विजयन के सत्ता में बने रहने का मार्ग प्रशस्त हुआ। चुनावी हार के बाद पार्टी आलाकमान ने कदम रखा और कई अहम बदलाव किए। चेन्नीथला को फिर से विपक्ष का नेता बनने के लिए बहुमत का समर्थन मिलने के बावजूद, सतीसन और सुधाकरन को भी लाया गया।

पिछले लगभग दो दशकों से प्रतिद्वंद्वी गुटों का नेतृत्व करने वाले और कभी-कभी कटु संघर्ष करने वाले दो दिग्गज आज अपने आम दुश्मन सतीसन और सुधाकरन के खिलाफ आमने-सामने हैं। नए 14 जिलाध्यक्षों के चयन और समिति के प्रस्तावित पुनर्गठन के लिए नए गार्ड पर लगाम लगाने के लिए पार्टी आलाकमान के दिग्गजों की कई दलीलों के बावजूद दिग्गज नाराज थे और सोमवार को यूडीएफ की बैठक के बहिष्कार ने यह साबित कर दिया।

संयोग से, चांडी और चेन्नीथला दोनों इस महीने की शुरूआत में दिल्ली पहुंचे थे और पार्टी आलाकमान को अपनी शिकायतों को जिस तरह से सतीसन और सुधाकरन के नेतृत्व में पार्टी में हो रहा है उसके बारे में बताया था। इस मामले से वाकिफ एक सूत्र और दिग्गजों के करीबी ने कहा वे भी इस बात से नाखुश हैं कि नए नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक नहीं हुई है। पार्टी आलाकमान से की गई उनकी दलीलों पर कोई असर नहीं पड़ा और इसलिए उन्होंने यूडीएफ की बैठक में हिस्सा नहीं लेकर अपना विरोध व्यक्त करने का फैसला किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story