comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

केन्द्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया टीम में हुआ बदलाव

June 05th, 2020 21:30 IST
 केन्द्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया टीम में हुआ बदलाव

हाईलाइट

  • केन्द्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया टीम में हुआ बदलाव

नई दिल्ली, 5 जून (आइएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया टीम पूरी तरह बदल दी गई है। अब भारतीय सूचना के वरिष्ठ अधिकारी नितिन डी. वाकणकर को नेतृत्व सौंपा गया है, और उनके अधीन एक नई टीम नियुक्त कर दी गई है। वाकणकर ने वसुधा गुप्ता की जगह ली है। बसुधा को जांच इकाई में महानिदेशक बनाया गया है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, वाकणकर महानिदेशक स्तर के अधिकारी हैं, और उन्हें पीआईबी के ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्युनिकेशंस से गृह मंत्रालय भेजा गया है।

वाकणकर, 1989 बैच के आईआईएस अधिकारी हैं। वह पहले सीबीआई के प्रवक्ता रह चुके हैं। वह रक्षा मंत्रालय के भी प्रवक्ता रह चुके हैं और अपने करियर के दौरान उन्होंने मुंबई क्षेत्र में विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, सूचना सेवा के अन्य अधिकारी राजकुमार को गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। उप निदेशक प्रवीण कवि को भी गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में नियुक्त किया गया है। वह पहले भी इस मंत्रालय में सेवा दे चुके हैं। सहायक निदेशक अमनदीप यादव को भी मंत्रालय की मीडिया विंग में नियुक्त किया गया है।

कमेंट करें
2UzZa