बीजेपी से लड़ने चले थे खुद ही लड़ पड़े ममता बनर्जी और राहुल गांधी! दोनों दलों ने एक दूसरे पर कर दी आरोपों की बरसात, कौन बन रहा है बीजेपी की 'टीम बी'?

Chief Minister Mamata Banerjee told Rahul Gandhi the TRP of BJP, Congress retorted and said
बीजेपी से लड़ने चले थे खुद ही लड़ पड़े ममता बनर्जी और राहुल गांधी! दोनों दलों ने एक दूसरे पर कर दी आरोपों की बरसात, कौन बन रहा है बीजेपी की 'टीम बी'?
राहुल पर वार बीजेपी से लड़ने चले थे खुद ही लड़ पड़े ममता बनर्जी और राहुल गांधी! दोनों दलों ने एक दूसरे पर कर दी आरोपों की बरसात, कौन बन रहा है बीजेपी की 'टीम बी'?

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी राहुल गांधी को भाजपा की टीआरपी बता कर सुर्खियों में आ गई हैं। टीएमसी पार्टी की आंतरिक बैठक में ममता ने राहुल को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि राहुल गांधी भाजपा के लिए राहें आसान कर रहे हैं उनके लिए वो 'टीआरपी' का बखूबी काम कर रहे हैं। वहीं भाजपा भी राहुल को हीरो बनाने में लगी हुई है। ममता के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अधीर रंजन चौधरी ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने ममता पर आरोप लगाया कि वो पीएम मोदी को खुश करने और ईडी सीबीआई से बचने के लिए ये सब बयान दे रही हैं।

राहुल पर ममता का वार

लंदन में दिए गए बयान को लेकर इन दिनों राहुल गांधी भाजपा के निशाने पर हैं और बजट सत्र के दूसरे चरण में उनके इसी बयान पर सदन में खूब हंगामा मचा हुआ है। भाजपा उन पर देश का अपमान करने का आरोप लगा रही है और सदन में राहुल से माफी मांगने की बात भी कर रही है। इसी मुद्दे को लेकर पार्टी की आंतरिक बैठक में राहुल पर वार करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अगर राहुल विपक्ष का चेहरा होते हैं तो कोई भी पीएम मोदी को निशाना नहीं बना सकेगा। भाजपा तो चाहती ही है कि राहुल नेता बने रहें।

ममता ने उठाए कई सवाल

बैठक में ममता बनर्जी ने अडानी, गैस और यूसीसी का मुद्दा उठाते हुए आगे कहा कि "क्या आपने देखा है कि किसी ने विदेश में कुछ बोला और यहां उस पर इतना हंगामा हुआ हो? हम चाहते हैं कि संसद खुली रहे और अडानी मुद्दे और एलआईसी मुद्दे पर बातचीत हो। लेकिन क्यों अडानी मुद्दे पर बात नहीं हो रही है? क्यों एलआईसी पर बात नहीं हो रही है? क्यों गैस की कीमतों पर चर्चा नहीं हो रही है? इसके बीच यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी यूसीसी की कॉपी पेश की गई। हम सम्मान नागिरक संहिता को स्वीकार नहीं करते और उसे लागू नहीं करने देंगे।"

यह पहली बार नहीं है कि केवल ममता ही राहुल गांधी को विपक्ष के नेता होने पर सवाल उठाया हो। इससे पहले भी ममता के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय भी कह चुके हैं कि राहुल गांधी के विपक्ष के नेता होने की वजह से सीधे तौर पर बीजेपी को फायदा होगा।

ममता पर कांग्रेस का हमला

ममता बनर्जी के इस बयान पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर पलटवार करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर यह सब बोल रही हैं। ममता ने अपने बयान से साबित कर दिया है कि उनके और पीएम के बीच बंगाल में कुछ ना कुछ करार हुआ है। चौधरी ने ममता पर आरोप लगाया कि ममता बनर्जी अपना नारा बदल चुकी हैं उनका मकसद साफ है कि वो कांग्रेस और राहुल गांधी को तबाह करना चाहती हैं। अधीर ने आगे कहा कि ममता के इस बयान पर पीएम मोदी बहुत ही खुश होंगे और दीदी इन तमाम बयानों को देकर ईडी और सीबीआई से खुद को बचना चाहती हैं।

बीजेपी की प्रतिक्रिया का है इंतजार

इस बयान पर कांग्रेस और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी में सियासी लड़ाई छीड़ती हुई नजर आ रही है। दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लागने लगे हैं हालांकि, अभी तक इस पूरे मामले पर भाजपा का बयान सामने नहीं आया है अब देखना दिलचस्प होगा कि ममता का राहुल को बीजेपी का टीआरपी कहना बीजेपी को कितना भाता है। 


 

Created On :   20 March 2023 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story