मुख्यमंत्री ने रणदीप सुरजेवाला के 420 बोम्मई सरकार वाले बयान पर किया पलटवार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक मुख्यमंत्री ने रणदीप सुरजेवाला के 420 बोम्मई सरकार वाले बयान पर किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को राज्य कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला पर आरक्षण पर उनकी 420 बोम्मई सरकार टिप्पणी को लेकर पलटवार किया। सीएम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेताओं ने आरक्षण देने के लिए अवैध और संवैधानिक जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है.

सीएम बोम्मई ने आरक्षण पर एआईसीसी महासचिव और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने संविधान में जनसंख्या के आधार पर आरक्षण देने का प्रावधान किया था। तदनुसार, राज्य सरकार ने एससी / एसटी समुदायों की लंबे समय से लंबित मांग को पूरा किया और इसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने की सिफारिश की।उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को डॉ. बी.आर. अम्बेडकर या उनके द्वारा लिखित संविधान पर भरोसा नहीं है।सुरजेवाला ने सोशल मीडिया पर कहा था, बीजेपी अब जनता पार्टी के साथ विश्वासघात कर रही है।

सीएम बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान एससी/एसटी समुदायों के लिए कुछ नहीं किया और उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। वे झूठ बोल रहे हैं कि जस्टिस नागमोहन दास आयोग की रिपोर्ट चार साल पहले सौंपी गई थी। सच्चाई यह है कि बीएस येदियुरप्पा सरकार द्वारा आयोग को छह महीने का विस्तार दिया गया था।

मेरे शासन के दौरान, एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई और सहमति ली गई। बाद में, राज्य मंत्रिमंडल में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति समुदायों के पक्ष में निर्णय लिया गया। सरकार ने इसे नौवीं अनुसूची में शामिल करने का आदेश जारी किया।

कांग्रेस पर यह आरोप लगाने के लिए कि भाजपा सामाजिक न्याय का पालन नहीं कर रही है, बोम्मई ने कांग्रेस पार्टी को दलित, पिछड़े, लिंगायत और वोक्कालिगा विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा, यह भाजपा सरकार थी जिसने सभी के लिए न्याय सुनिश्चित किया।

कांग्रेस नेता के सत्ता में आने पर आरक्षण आदेश वापस लेने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में लौटने का सवाल ही नहीं उठता। उनके पास ऐसा करने की ताकत या अवसर नहीं है। इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कामों को देखकर कांग्रेस नेता हिल गए हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 April 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story