उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: सीएम भूपेश बघेल ने कहा उत्तरप्रदेश में चल रही है परिवर्तन की लहर

February 15th, 2022

हाईलाइट

  • महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त जनता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश चुनाव के प्रचार पर झांसी पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उत्तरप्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है। जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है। जो भी विकास के कार्य हुये कांग्रेस शासन काल में हुये हैं। जनता ने इस बार परिवर्तन के लिए ठान लिया है।

झांसी में डोर टू डोर कैंपेन करने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भाजपा पर सवाल खड़े किए। इस दौरान उन्होने कहा जो भी विकास कार्य हुये हैं, कांग्रेस के काल में ही हुए हैं, जो अब अवरुद्ध हो गए हैं। वहीं, उन्होने कहा कि उत्तरप्रदेश चुनाव कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। बघेल ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस का मुख्य मुद्दा है किसानों को दाम मिले, बेरोजगारों को काम मिले और महिलाओं को सम्मान मिले।

इससे पूर्व झांसी प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने व्यापारी संघ से भी संवाद किया, जिसमें उन्होने कहा कि हमारे पास विजन है इसीलिए छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है। हमने लोगों की जेब में पैसे डाले हैं, जिससे प्रदेश में मंदी का असर नहीं हुआ। हमने कोरोना काल में भी उद्योग बंद नहीं होने दिये। उन्होने कहा कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर व्यापारियों का हित हर हाल में रखा जाएगा। प्रवास के पहले दिन उन्होने झांसी के किले में रानी लक्ष्मी बाई को श्रद्धांजलि भी दी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को हुए। वहीं दूसरे चरण के मतदान सोमवार को हुए। इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को कराया जाएगा। जबकि प्रदेश में मतगणना 10 मार्च को कराई जाएगी।

 

(आईएएनएस)