सीएम हेमंत कल ईडी के सामने नहीं होंगे हाजिर, रायपुर में आदिवासी नृत्य महोत्सव में लेंगे भाग

CM Hemant will not appear in front of ED tomorrow, will participate in tribal dance festival in Raipur
सीएम हेमंत कल ईडी के सामने नहीं होंगे हाजिर, रायपुर में आदिवासी नृत्य महोत्सव में लेंगे भाग
झारखंड सीएम हेमंत कल ईडी के सामने नहीं होंगे हाजिर, रायपुर में आदिवासी नृत्य महोत्सव में लेंगे भाग

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 3 नवंबर को ईडी के कार्यालय में हाजिर नहीं होंगे। सीएम की पब्लिक रिलेशन टीम ने उनके आगामी 15 नवंबर तक के प्रोग्राम का शेड्यूल बुधवार को जारी किया है। इसके मुताबिक वह 3 नवंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आदिवासी नृत्य महोत्सव में शिरकत करेंगे, जबकि ईडी के समन के मुताबिक सीएम को इसी दिन 11 बजे रांची एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने उन्हें यह समन झारखंड में अवैध खनन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में भेजा है। इधर, सीएम को समन किए जाने की खबर बुधवार को जैसे ही फैली, सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए आगामी 11 नवंबर को झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का भी ऐलान कर लिया है।

झामुमो की ओर से बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आधिकारिक तौर पर कहा गया कि सीएम को मिले ईडी के समन पर कानूनी विशेषज्ञों से परामर्श लिया जा रहा है। आगे का निर्णय इसी आधार पर लिया जायेगा।

सीएम के जनसंपर्क सेल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक आगामी 10 नवंबर को कैबिनेट की बैठक होगी और इसके अगले दिन यानी 11 नवंबर को झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होगा। सूचना में यह भी बताया गया है कि इस सत्र में झारखंड की डोमिसाईल पॉलिसी (स्थानीयता नीति) से जुड़ा विधेयक पारित कराने का प्रयास होगा। सरकार ने कैबिनेट में पहले ही यह निर्णय पारित किया है कि झारखंड का डोमिसाइल उन्हें माना जाएगा, जिनके पूर्वजों के नाम 1932 में राज्य में हुए जमीन संबंधी सर्वे के कागजात में होंगे।

माना जा रहा है कि ईडी के समन के ठीक बाद इस पॉलिसी का विधेयक पारित कराने के लिए विशेष सत्र बुलाने का फैसला रणनीतिक वजहों से लिया गया है। एक तरफ जहां ईडी के समन पर लेकर विपक्षी पार्टी भाजपा सीएम पर हमलावर है, तो दूसरी तरफ सत्ताधारी गठबंधन ने इस विधेयक के जरिए पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में लागू की गई डोमिसाईल पॉलिसी को खारिज कर एक मजबूत राजनीतिक संदेश देने की तैयारी कर ली है।

सीएम की पब्लिक रिलेशन टीम की ओर से जारी सूचना के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन 3 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों में लगातार व्यस्त रहेंगे। इससे यह माना जा रहा है कि इस तारीख तक वह ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Nov 2022 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story