हरियाणा: कक्षा 10 की टॉपर को सीएम खट्टर ने दी स्कॉलरशिप

July 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को सीबीएसई कक्षा 10 की परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली महेंद्रगढ़ की छात्रा अंजलि को दो साल के लिए 20,000 रुपये प्रति माह स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने अंजलि और उसके परिवार के सदस्यों को वीडियो कॉल पर बधाई भी दी। खट्टर ने कहा कि अंजलि ने न केवल एक रिकॉर्ड तोड़ा है, बल्कि एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ना मुश्किल होगा।

जब अंजलि ने डॉक्टर बनने के अपने सपने को साझा किया, तो मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि वह देश के किसी भी मेडिकल कॉलेज में दाखिला आसानी से ले लेंगी। जब अंजलि और उनकी मां ने मुख्यमंत्री के साथ अपनी वित्तीय स्थिति साझा की, तो खट्टर ने तुरंत उनके लिए 20,000 रुपये प्रति माह स्कॉलरशिप की घोषणा की। बता दें, हरियाणा देश का पहला राज्य है, जिसने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले पांच लाख छात्रों को टैबलेट वितरित किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.