बंगाल हिंसा पर CM ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना कहा- ये भाजपा के गुंडे हैं

CM Mamta Banerjee fiercely targeted the BJP on the Bengal violence, said – they are BJP goons
बंगाल हिंसा पर CM ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना कहा- ये भाजपा के गुंडे हैं
पश्चिम बंगाल बंगाल हिंसा पर CM ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना कहा- ये भाजपा के गुंडे हैं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खेजुरी की एक जनसभा में विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि बंगाल में हिंसा कराने वाले विपक्षी दल हैं। ममता ने कहा है कि ऐसे लोग हिंदू धर्म को कलंकित कर रहे हैं। मेरा मानना है कि ऐसे लोग न तो हिंदू हैं और न ही मुसलमान, उन्होंने कहा है कि जो लोग दंगा करते हैं घरों को जलाते हैं इंसानों को मारते हैं और हथियार चलाते हैं, ये सब भाजपा के गुंडे हैं। उन्होंने कहा, 'वाम' (लेफ्ट) और 'राम' (भाजपा)  हमारे खिलाफ एक जुट हो गए हैं। बनर्जी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा है कि विपक्षी नेताओं की ओर से दूसरी जगह जाकर दंगा कराने के संकेत मिल रहे थे। यह किस तरह का धर्म है, ये सिर्फ भाजपा के गुंडे हैं।

ममता बनर्जी ने जनसभा में कहा है कि बंगाल में अन्य हिंदू त्योहार भी मनाये जाते हैं लेकिन कभी कोई दंगा नहीं हुआ। ये लोग भगवान राम के नाम पर हिंदुओं को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं भी हिंदू हूं, लेकिन मैं स्वामी विवेकानंद को मानने वाली हिंदू हूं, भगवान राम कृष्ण को मानने वाली और दुर्गा पूजा करने वाली हिंदू हूं, साम्प्रदायिक सद्भाव वाली हिंदू हूं।

रामनवमी पर गोला-बारूद फेकने पर उठाए सवा

ममता ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा है कि हम हिंसा नहीं करते, हिंसा करने वाले गुंडे वे बाहर से लाए थे। यह आपराधिक हिंसा है। जुलूस के दौरान गुंडों ने रामनवमी के दिन बंदूकें और गोला-बारूद से हमला किया। ममता ने आग कहा कि क्या भगवान राम ने उन्हें, जुलूस पर गोला- बारूद फेकने का संदेश दिया था।

बिहार से लाए गए गुंडे
ममता ने कहा कि बीजेपी नेता राम के नाम को अपवित्र कराने के लिए बिहार से गुंडे ला रही है। गुंडे ट्रैक्टर, बुलडोजर से हथियारों सहित हावडा में बिना पुलिस परमिशन दाखिल हुए। हावडा में कई घर फूंकने के बाद फिर रिशरा भी गए।

भाजपा नेताओं पर साधा निशाना

ममता बनर्जी ने भाजपा आरोप लगाते हुए कहा, मैं हर वक्त राज्य पर पैनी नजर रखती हूं कि बीजेपी कब कहां दंगा करा दे। उन्होंने कहा है कि बंगाल के लोग इस तरह के नहीं हैं और ना ही वह दंगा पसंद करते है। उन्होंने कहा है कि आम लोग दंगा नहीं करते, ये तो बीजेपी है जो दंगा करने की कोशिश करती है। अगर फिर भी बीजेपी दंगा कराने में नाकाम होती है तो किराये पर गुंडा लेकर आती है।

Created On :   4 April 2023 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story