सीएम ममता दिल्ली में केंद्रीय बकाया का भुगतान नहीं करने पर आंदोलन करेंगी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति सीएम ममता दिल्ली में केंद्रीय बकाया का भुगतान नहीं करने पर आंदोलन करेंगी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह आने वाले दिनों में दिल्ली में केंद्र द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के तहत केंद्रीय बकाया का भुगतान नहीं करने पर अपना आंदोलन करेंगी। गुरुवार को यहां अपने दो दिवसीय धरने के दूसरे दिन बोलते हुए बनर्जी ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनके दो दिवसीय आंदोलन से इस मुद्दे पर केंद्र सरकार की ओर से कुछ प्रतिक्रिया आएगी।

सीएम ममता ने कहा कि मैंने गुरुवार तक इंतजार किया। मैंने सोचा कि कम से कम शिष्टता से केंद्र सरकार की ओर से मुझे केंद्रीय बकाया भुगतान के आश्वासन के साथ एक फोन कॉल प्राप्त होगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब दिल्ली जाने का समय आ गया है। जरूरत पड़ी तो हम भीख मांगेंगे और ट्रेन किराए पर लेकर राष्ट्रीय राजधानी जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बातचीत की थी, उनसे पश्चिम बंगाल को केंद्रीय बकाया का भुगतान शुरू करने का अनुरोध किया था।

उन्होंने कहा कि लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो मैंने धरने पर जाने का फैसला किया। अगला आंदोलन दिल्ली में होगा। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना मुख्यमंत्री ने कहा कि वह वास्तव में मुख्य पहल इसलिए कर रहे हैं ताकि बंगाल सरकार को केंद्रीय बकाया का भुगतान नहीं किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का एक गद्दार दिल्ली जा रहा है और लगातार केंद्र सरकार से केंद्रीय बकाया का भुगतान रोकने के लिए कह रहा है और केंद्र सरकार आंख मूंदकर उनके सुझावों को मान रही है। इस अवसर पर बोलते हुए, सीएम ममता ने एक बार फिर केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला भी किया।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 March 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story