सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार, बोले-हर व्यक्ति के साथ न्याय होगा

CM Yogi held public court in Gorakhpur, said - justice will be done to every person
सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार, बोले-हर व्यक्ति के साथ न्याय होगा
उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार, बोले-हर व्यक्ति के साथ न्याय होगा
हाईलाइट
  • सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार
  • बोले-हर व्यक्ति के साथ न्याय होगा

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखनाथ मंदिर में उन्होंने मंगलवार को नवरात्रि और बुधवार को विजयदशमी बड़ी धूमधाम से मनाई। वहीं गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाया। मौके पर मौजूद अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए।

बुधवार की सुबह हमेशा की तरह तड़के अपने आवास से निकलने के बाद योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका दर्शन-पूजन किया।इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया। मंदिर परिसर के भ्रमण और गोसेवा के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे।

जनता दरबार मे बहुत से लोग जमीन के विवाद का मामला लेकर पहुंचे थे। इसके अलावा बहुत से इलाज के लिए धन देने की सिफारिश कर रहे थे। उन्होंने 100 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनीं।मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आगे बढ़कर वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में रुकने न पाए। मुख्यमंत्री वहां आए हर-एक के पास खुद पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी की समस्या का तुरंत समाधान करें।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story