मप्र में जनपद पंचायत के चुनाव में कई जगह टकराव, भाजपा-कांग्रेस का जीत का दावा

Conflict at many places in the election of Janpad Panchayat in MP, BJP-Congress claim victory
मप्र में जनपद पंचायत के चुनाव में कई जगह टकराव, भाजपा-कांग्रेस का जीत का दावा
मध्य प्रदेश मप्र में जनपद पंचायत के चुनाव में कई जगह टकराव, भाजपा-कांग्रेस का जीत का दावा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में जनपद पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पहले चरण का चुनाव बुधवार को हो गया, इस दौरान कई जगह मारपीट और टकराव के हालात बने। नतीजों में दोनों ही दल भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। राज्य में जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की पहले चरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है, इस चरण में 170 जनपद में चुनाव हुए। इस दौरान कई इलाकों में हंगामा हुआ और बात पुलिस बल प्रयोग से लेकर हाथापाई और धमकाने तक पर पहुंची। उज्जैन में तो कांग्रेस की जीत पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और तोड़फोड़ तक कर दी।

इस मौके पर एक वीडियो में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव नजर आ रहे हैं, तो एक अधिकारी से कह रहे हैं कि आग लग जाएगी। बड़वानी के जनपद अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प तक हो गई। इसी तरह सागर जिले की रहली में निर्वाचन के दौरान जमकर हंगामा हुआ और पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

जनपद पंचायत के चुनावों के नतीजों को लेकर भाजपा में उत्साह है और वह अपनी बड़ी जीत का दावा कर रही है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के चुनाव के नतीजों पर कहा, ग्रामीण निकाय चुनाव में 170 जनपद में से 121 जनपदों में प्रचंड बहुमतों के साथ भाजपा ने विजय प्राप्त की है। भाजपा की यह प्रचंड जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पार्टी के नेतृत्व की जीत है। ग्रामीण निकायों के चुनाव में जनता ने गांव, गरीब और किसानों के जीवन बदलने वाली योजनाओं को समर्थन देते हुए भाजपा सरकार पर विश्वास व्यक्त किया है, जिसका परिणाम है कि व्यापक तौर पर भाजपा को समर्थन मिला है।

प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 51 प्रतिशत वोट शेयर बढाने का जो संकल्प व्यक्त किया था उसे नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ाने का काम किया है। नगर निगम में 52.53 प्रतिशत वोट, नगरपालिकाओं में 49.73 प्रतिशत और नगर परिषद में 50 प्रतिशत वोट इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी ने 50 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर हासिल किया है।

वहीं कांग्रेस भी अपनी जीत का दावा कर रही है। कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा, प्रदेश में पहले चरण के जनपद पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। जिला पंचायत सदस्य और नगर निकाय के चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद आज मिली जीत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने वाली है। कांग्रेस को अपना आशीर्वाद देने के लिए मैं मध्य प्रदेश की जनता का आभारी हूं।

कमल नाथ ने आगे कहा, एक बात और याद रखें कि प्रदेश में बैठी सत्ताधारी पार्टी एक बार फिर सत्ता के बल और झूठे आंकड़ों के दम पर अपने हाथ से अपनी पीठ ठोकने की कोशिश कर रही है। लेकिन हमें हर कीमत पर सत्य के साथ रहना है। सत्यमेव जयते। जय मध्य प्रदेश। जय मध्य प्रदेश की जनता।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 July 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story