झारखंड में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर कांग्रेस और झामुमो में तनातनी, दिल्ली में बैठक

Conflict between Congress and JMM over Common Minimum Program in Jharkhand, meeting in Delhi
झारखंड में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर कांग्रेस और झामुमो में तनातनी, दिल्ली में बैठक
झारखंड झारखंड में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर कांग्रेस और झामुमो में तनातनी, दिल्ली में बैठक
हाईलाइट
  • सत्ता में साझीदार झामुमो और कांग्रेस के बीच संबंध फिलहाल अच्छे नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम साझा कार्यक्रम के मुद्दे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के एक महीने बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए झारखंड कांग्रेस के नेताओं की मंगलवार को दिल्ली में बैठक होने वाली है।

पार्टी मामलों पर चर्चा के लिए झारखंड के करीब दो दर्जन नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। झारखंड के नए प्रभारी अविनाश पांडे ने कई बार राज्य का दौरा किया है। इससे पहले के प्रभारी आर.पी.एन. सिंह अब भाजपा में हैं।  सत्ता में साझीदार झामुमो और कांग्रेस के बीच संबंध फिलहाल अच्छे नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं मानती और कहती है कि गठबंधन सरकार का कामकाज बिना किसी रुकावट के सुचारू ढंग से चल रहा है।

झारखंड में कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए एक रोडमैप तैयार किया है और पार्टी महासचिव और झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि पार्टी ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार के साथ सामंजस्य स्थापित करने के लिए राज्य में एक समन्वय समिति गठित करने का निर्णय लिया है।  2024 के चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए स्थानीय स्तर पर कवायद और अगले 100 दिनों का रोडमैप तैयार किया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story