कांग्रेस ने की सेवानिवृत्त न्यायाधीश से खाद्यान्न तस्करी मामले की जांच कराने की मांग

Congress demands retired judge to investigate food smuggling case
कांग्रेस ने की सेवानिवृत्त न्यायाधीश से खाद्यान्न तस्करी मामले की जांच कराने की मांग
गोवा सियासत कांग्रेस ने की सेवानिवृत्त न्यायाधीश से खाद्यान्न तस्करी मामले की जांच कराने की मांग

डिजिटल डेस्क,  पणजी। गोवा कांग्रेस इकाई ने तटीय पुलिस द्वारा पकड़े गए कथित खाद्यान्न तस्करी रैकेट के संबंध में गोवा के राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की है और इस मामले में उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच की मांग की है। कांग्रेस ने सोमवार को गोवा के राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने इस मुद्दे पर तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।

इस मौके पर विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ, क्यूपेम के विधायक अल्टोन डी कोस्टा और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एम के शेख उपस्थित थे। मामले में राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है, अपराध शाखा द्वारा की गई छापेमारी के दौरान एक निजी गोदाम से भारी मात्रा में चावल और गेहूं जब्त किए जाने से सरकार द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लिए खरीदे गए अनाज की चोरी का खुलासा हुआ है।

यह गंभीर चिंता का विषय है और इसकी जांच करने की आवश्यकता है। हमने अपने पिछले ज्ञापन में तुअर दाल और चीनी जैसे खाद्यान्नों की बबार्दी को आपके संज्ञान में लाया था। हम आपके ध्यान में लाना चाहते हैं कि सरकार के पास विभिन्न जिंसों की खरीद, भंडारण और वितरण की निगरानी के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है।

ज्ञापन में आगे कहा गया, यह चिंता का विषय है कि खाद्यान्न की बर्बादी के कारण राज्य के खजाने को लगभग 5-6 करोड़ रुपये का नुकसान होता है। हम खाद्यान्न की खरीद और वितरण की उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश से उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हैं।

गौरतलब है कि गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले मंगलवार को कर्नाटक में तस्करी के लिए नागरिक आपूर्ति विभाग के गोदाम से चावल और गेहूं चोरी करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 761 बोरी चावल और 253 बोरी गेहूं जब्त की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए यूरी अलेमाओ ने कहा कि इस मामले की हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story