हिमाचल में कांग्रेस को फायदा : एक्सिस माई इंडिया-टीवीटीएन एग्जिट पोल

Congress gains in Himachal: Axis My India-TVTN exit poll
हिमाचल में कांग्रेस को फायदा : एक्सिस माई इंडिया-टीवीटीएन एग्जिट पोल
नई दिल्ली हिमाचल में कांग्रेस को फायदा : एक्सिस माई इंडिया-टीवीटीएन एग्जिट पोल

डिजिटल नई दिल्ली। दिल्ली में 4 दिसंबर को हुई वोटिंग में कुल 250 वाडरें में 50 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को क्रमश: 69-91 सीटें और कांग्रेस पार्टी को 3-7 सीटों की हिस्सेदारी हासिल करने का अनुमान लगाया गया है। अन्य (बीएसपी, एनसीपी, जेडी (यू), एआईएमआईएम, आईएनडी और अन्य) को 5-9 सीटें जीतने की उम्मीद है।

एक्सिस माई इंडिया- टीवीटीएन एग्जिट पोल में आगे गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के लिए 129-151 सीटों के साथ प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की गई है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था, जिसमें कुल 93 निर्वाचन क्षेत्रों में 61 प्रतिशत मतदान हुआ।

पोल में आगे कांग्रेस को 16-30 सीटों और आम आदमी पार्टी को क्रमश: 9-21 सीटों की हिस्सेदारी हासिल करने का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा, अन्य (बीएसपी, आरडीपी, सीपीएम/सीपीआई और आईएनडी) को 2-6 सीटें मिलने की उम्मीद है।

हिमाचल प्रदेश के मामले में, एक्सिस माई इंडिया- टीवीटीएन एग्जिट पोल में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी को 30-40 सीटों के साथ बढ़त की भविष्यवाणी की गई है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को सिंगल फेज का मतदान हुआ। जिसमें कुल 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 74.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

एक्सिस माई इंडिया- टीवीटीएन एग्जिट पोल ने भारतीय जनता पार्टी को क्रमश: 24-34 सीटों और अन्य (बीएसपी, आरडीपी, सीपीएम / सीपीआई और आईएनडी) को क्रमश: 4-8 सीट शेयर हासिल करने का अनुमान लगाया है। एपीपी को पहाड़ी राज्य में शून्य सीटें मिलने की उम्मीद है।

कांगड़ा और शिमला में, कांग्रेस को क्रमश: 15 और 11 सीटों पर आगे बढ़ने की उम्मीद है, जबकि भाजपा को मंडी में 13 सीटों पर आगे बढ़ने की उम्मीद है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story