केरल विधानसभा में कांग्रेस नीत विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तिरुवनंतपुरम केरल विधानसभा में कांग्रेस नीत विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी

डिजिटल डेस्क,  तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा में सोमवार को भी हंगामा जारी रहा और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने सदन परिसर में अपने विधायकों पर कथित तौर पर हमला करने वाले मार्शलों और सत्तारूढ़ एलडीएफ विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद स्पीकर ए.एन. शमसीर ने सत्र को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया।

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष विधानसभा में उनके लोकतांत्रिक अधिकारों को कम करने के तरीके के खिलाफ है। सोमवार को विपक्ष ने विजयन की खिंचाई की। 15 मार्च से सदन में सामान्य कार्यवाही ठप पड़ी है और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने सोमवार को कहा कि विजयन के रवैये के कारण चीजें अब वापस नहीं आने वाली स्थिति में पहुंच गई हैं।

उन्होंने कहा, दो महिलाओं सहित हमारे सात विधायकों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। यह मुख्यमंत्री द्वारा उन महत्वपूर्ण सवालों के जवाब से बचने के लिए किया जा रहा है, जो उनकी ओर इशारा कर रहे हैं। वह वही कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। हम सबने देखा कि पुलिस राहुल गांधी के घर कैसे पहुंची, यहां भी वही हो रहा है।

पिछले दो दिनों में जब विधानसभा ने काम किया, तो दिन की कार्यवाही 15 और नौ मिनट में समाप्त हो गई, और सोमवार को सतीशन ने कहा कि वे गतिरोध को समाप्त करने के लिए किसी तरह की चर्चा की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।

सोमवार को सतीशन के संक्षिप्त भाषण के तुरंत बाद अध्यक्ष ए.एन. शमसीर प्रश्नकाल के साथ आगे बढ़े और पूरा विपक्ष सदन के वेल में आ गया और नारेबाजी करने लगा।

30 मिनट के बाद, शमसीर ने कहा कि सदन को संक्षिप्त रूप से स्थगित किया जा रहा है, क्योंकि कार्यवाही इस तरह नहीं चल सकती है और विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति की बैठक बुलाई गई है। विपक्ष ने कहा है कि वे सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनके वास्तविक अधिकारों की अनुमति दी जानी चाहिए, जिसमें स्थगन प्रस्ताव पेश करने के लिए अनुमति लेने का उनका अधिकार शामिल है, जिसे अध्यक्ष ने अस्वीकार कर दिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 March 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story