कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे उमंग सिंगार पर पत्नी ने ही लगाए रेप और अप्राकृतिक कृत्य के आरोप, हमलावर हुई बीजेपी ने सिंगार समेत राहुल गांधी को भी घेरा

Congress MLA Umang Singhars wife lodged a rape case, the MLA clarified, said- She is blackmailing me, BJP became the attacker
कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे उमंग सिंगार पर पत्नी ने ही लगाए रेप और अप्राकृतिक कृत्य के आरोप, हमलावर हुई बीजेपी ने सिंगार समेत राहुल गांधी को भी घेरा
बुरे फंसे विधायक! कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे उमंग सिंगार पर पत्नी ने ही लगाए रेप और अप्राकृतिक कृत्य के आरोप, हमलावर हुई बीजेपी ने सिंगार समेत राहुल गांधी को भी घेरा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के धार जिले के गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है। यह केस उनके खिलाफ उनकी कथित पत्नी ने लगाया है। कथित पत्नी ने आरोप लगाया है कि सिंघार ने धार जिले के पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पीछे स्थित विधायक निवास में उनके साथ नवंबर 2021 से लेकर 18 नवंबर 2022 तक कई बार रेप किया है। इसके साथ ही उन्होंने विधायक पर गालीगलौच, हाथापाई और अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप भी लगाया है। कथित पत्नी के आरोपों के आधार पर धार पुलिस ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 377 और 498 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।   

इस मामले पर अब उमंग सिंघार ने अपनी सफाई दी है। विधायक ने अपनी कथित पत्नी पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। वहीं इस मामले में बीजेपी कांग्रेस विधायक पर हमलावर हो गई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और शहजाद पूनावाला ने इस पूरे प्रकरण को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। 

क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस विधायक के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराने वाली उनकी कथित पत्नी ने अपनी शिकायत में बताया कि, वह जबलपुर की रहने वाली है। सिंघार से उसकी मुलाकात एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हुई थी। इसके बाद दोनों की बात फोन पर होने लगी। विधायक ने महिला के साथ शादी करने का वादा किया था। जिसके बाद वह विधायक के दिल्ली, गुरुग्राम, धार और भोपाल स्थित उनके निवास पर रहने लगी। इस दौरान सिंघार ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और फिर जब उसने शादी करने की बात की तो मुकर गए। 

इसके बाद जब उसने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो सिंगार ने भोपाल स्थित अपने आवास में इसी साल 16 मार्च को उसके साथ शादी कर ली। विधायक की कथित पत्नी ने अपनी शिकायत में बताया कि शादी के बाद सिंघार उसे प्रताड़ित करने लगे। वो उसके साथ मारपीट व गालीगलौच भी करने लगे। इसके अलावा उसने विधायक पर उसके अश्लील वीडियो बनाकर बलैकमैल करने व उसे जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। 

विधायक ने मामले पर दी सफाई

केस दर्ज होने के बाद उमंग सिंघार का एक शिकायती आवेदन सामने आया। यह आवेदन नौगांव थाना प्रभारी को लिखा गया था। इस आवेदन में सिंघार ने कहा कि यह सब मुझे बदनाम करने व मेरी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने के लिए साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी कथित पत्नी ने उनसे 10 करोड़ रुपये की मांग की थी। पैसे न देने पर उसने मुझे मेरा राजनैतिक करियर खत्म करने और पुलिस में शिकायत दर्ज करने की धमकी दी थी। वह मुझे बीते कई दिनों से मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रही थी। इस कारण मैंने उसके खिलाफ पुलिस को आवेदन भी दिया था। विधायक ने कहा कि वो आदिवासी समाज से आते हैं इस कारण उनको साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी कथित पत्नी ने उनके खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया है। सिंघार ने अपने आवेदन में बताया कि उनका विवाह अप्रैल 2022 में हुआ था। तब से ही उनकी कथित पत्नी उन्हें ब्लैकमेल कर रही है। उसने शादी ही रुपयों के लिए की है। 

बीजेपी ने साधा निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रियंका वाड्रा को इस मामले पर कोई कड़ा एक्शन लेना चाहिए। वहीं प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री व गंधवानी विधानसभा से विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ एक महिला ने धार जिले के नौगांव थाने में रेप का केस दर्ज करवाया है। वहीं मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस जवाब दे कि उनके विधायक उमंग सिंघार इस समय कहां गायब हैं। कांग्रेस का चाल चरित्र तो हमेशा से ऐसा ही रहा है। सिंघार तो राहुल गांंधी की किचन कैबिनेट के मेंबर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। राहुल गांधी को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। सारंग ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की झूठी बातें करने वाली कांग्रेस पार्टी को शर्म आनी चाहिए। 

वहीं इस मामले पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी पलटवार हुआ है। पूर्व मंत्री और विधायक पीसी शर्मा ने बयान देते हुए कहा है कि यह राजनीतिक दवाब है, इससे कांग्रेस विधायक टूटेगा नहीं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी से डरी हुई है, इसलिए ऐसे झूठे हथकंडे अपना रही है। बता दें कि उमंग सिंघार कमलनाथ सरकार में वन मंत्री रह चुके हैं। 

Created On :   21 Nov 2022 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story