नई दिल्ली: लुधियाना के कांग्रेस सांसद ने मोदी से की मुलाकात, खलबली मची

April 5th, 2022

हाईलाइट

  • एक और कांग्रेसी के पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिससे पंजाब कांग्रेस में खलबली मच गई। बिट्टू ने ट्वीट किया, आज मैं भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिला और पंजाब के मुद्दों पर चर्चा की।

जहां कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात पर टिप्पणी करने से परहेज किया, वहीं बिट्टू के करीबी सूत्रों ने कहा कि ज्यादा कुछ नहीं था, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। हालांकि, हाल ही में कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने की घटनाओं ने एक और कांग्रेसी के पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज कर दी हैं।

बिट्टू ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात की। बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं, जिनकी 1995 में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

जब से कांग्रेस ने पिछले साल विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री नियुक्त करने का फैसला किया, तब से पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है। पार्टी में आंतरिक दरार के कारण, कांग्रेस को चुनावों में भारी हार का सामना करना पड़ा। बिट्टू उस खेमे से ताल्लुक रखता है जो पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से ज्यादा जुड़ा हुआ था।

 

 (आईएएनएस)