कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमान करने का आरोप लगाया

Congress MP Rahul Gandhi accused Prime Minister Narendra Modi of insulting him
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमान करने का आरोप लगाया
सदन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमान करने का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमान करने का आरोप लगाया है। गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने मेरे नाम में नेहरू नहीं लगाने के सवाल से मेरा अपमान किया है।  पीएम ने कहा था कि मेरे नाम में गांधी सरनेम क्यों है, नेहरू नाम क्यों नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे ऊपर सवाल उठाने से कुछ नहीं होगा। उन्हें मेरे सवालों का जवाब देना होगा। मैंने शालीनता, और फैक्ट के साथ अपनी बात सदन में रखी थी। लेकिन मेरे शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया जाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे भाषण को संसद के रिकॉर्ड से हटाया गया लेकिन पीएम मोदी के शब्दों को रिकॉर्ड से नहीं हटाया गया। 

राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी को सच का सामना करना पड़ेगा। उन्हें लगता है कि सब उनसे डर जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं होगा प्रधानमंत्री को सच का सामना करना होगा और उन्हें जवाब भी देना होगा।  इससे पहले कांग्रेस नेता को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की तरफ से विशेषाधिकार हनन नोटिस भेजा गया था। गांधी को लोकसभा सचिवालय ने 8 फरवरी को नोटिस भेजा था, जिसका उन्हें 15 फरवरी तक जवाब देना है। लोकसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार गांधी को नोटिस 7 फरवरी को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान भ्रामक, अपमानजनक, असंसदीय और आपत्तिजनक बयान देने के लिए विशेषाधिकार हनन नोटिस भेजा है। 

आपको बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी की अचानक बड़ी अचूक संपत्ति को लेकर मोदी अडानी संबंधों पर सवाल उठाए थे। गांधी ने सदन में कहा कि अडानी मोदी के साथ जिस विदेश यात्रा पर जाते है उसके कुछ दिन बाद अडानी को वहां टेंडर मिल जाता है, गांधी ने प्रधानमंत्री पर क्रोनी कैपिटलिज्म का भी आरोप लगाया था।

 

Created On :   13 Feb 2023 2:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story