कांग्रेस ने फेल मिसाइल राहुल गांधी को फिर से किया लॉन्च: बसवराज बोम्मई

Congress re-launched failed missile Rahul Gandhi: Basavaraj Bommai
कांग्रेस ने फेल मिसाइल राहुल गांधी को फिर से किया लॉन्च: बसवराज बोम्मई
राजनीति कांग्रेस ने फेल मिसाइल राहुल गांधी को फिर से किया लॉन्च: बसवराज बोम्मई

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अपनी फेल मिसाइल राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के जरिए फिर से लॉन्च कर रही है, लेकिन पूरी कवायद व्यर्थ है।

61वीं राष्ट्रीय एथलेटिक चैंपियनशिप-2022 का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बसवराज बोम्मई ने कहा कि जब भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में विकसित हो रहा है, तो भारत जोड़ो यात्रा का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा, पहले से ही, देश अखंड भारत के रूप में आगे बढ़ रहा है। फिर से तय करने का सवाल ही नहीं उठता। भारत एकजुट है, और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेजी से प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा, जी-7 देशों समेत देश आर्थिक मंदी का सामना कर रहा हैं, भारत ने न्यूनतम सकल घरेलू उत्पाद को सात प्रतिशत पर बनाए रखा है।

बल्लारी में 1,000 किलोमीटर की यात्रा का जश्न मनाने के लिए कांग्रेस के सम्मेलन को लेकर बोम्मई ने कहा कि एआईसीसी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के बेल्लारी और रायबरेली से चुनाव लड़ा था और सीटों से जीतने के बाद सोनिया ने बेल्लारी सीट छोड़ दी और रायबरेली सीट बरकरार रखी।

मुख्यमंत्री ने कहा, बेल्लारी सीट छोड़ने से पहले उनके द्वारा घोषित 3,000 करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज हकीकत में नहीं बदला। वे किस चेहरे से लोगों से मिलेंगे। यह बेल्लारी के लोगों के साथ धोखा है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया द्वारा बिना गिरे चार किलोमीटर चलने की चुनौती पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, सिद्धारमैया ने मुझ पर व्यक्तिगत टिप्पणी की है लेकिन मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। भगवान सिद्धारमैया को अच्छा स्वास्थ्य और लंबी उम्र दें।

मुरुघा मठ के लिए एक नया संत नियुक्त करने की बढ़ती मांग पर, उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री एकंतैया के नेतृत्व में भक्तों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और मठ प्रशासन के सामने आने वाली समस्याओं सहित सब कुछ समझाया। चूंकि मठ ट्रस्ट द्वारा शासित है, कानूनी ढांचे के भीतर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी की तीन दिवसीय जन संकल्प यात्रा पर बोम्मई ने कहा कि यात्रा को राज्य के चार जिलों में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है।

उन्होंने दावा किया, इस अभ्यास ने भाजपा में लोगों का विश्वास बढ़ाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जन संकल्प यात्रा विजय संकल्प यात्रा बन जाएगी, जब पार्टी 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों में 150 सीटें जीतेगी।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Oct 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story