नौकरी की मांग को लेकर सीपीआई (एम) की यूथ विंग की रैली, कोलकाता में तनाव

CPI(M) youth wing rally to demand jobs, tension in Kolkata
नौकरी की मांग को लेकर सीपीआई (एम) की यूथ विंग की रैली, कोलकाता में तनाव
पश्चिम बंगाल सियासत नौकरी की मांग को लेकर सीपीआई (एम) की यूथ विंग की रैली, कोलकाता में तनाव

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में 29,000 रिक्त पदों को तत्काल भरने की मांग को लेकर सीपीआई (एम) के युवा और छात्र विंग द्वारा एक रैली निकाली गई, जहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि मध्य कोलकाता के कुछ हिस्से गुरुवार को एक आभासी युद्ध के मैदान में बदल गए। प्रदर्शनकारी गुरुवार दोपहर कॉलेज स्क्वायर पर जमा हो गए और शहर के बीचों-बीच न्यू मार्केट के पास केएमसी भवन की ओर मार्च करने लगे।

रैली तब तक शांतिपूर्ण रही जब तक वह एस्प्लेनेड के पास नहीं पहुंच गई, जहां पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को केएमसी भवन के मुख्य द्वार तक पहुंचने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए थे। हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स को नीचे गिरा दिया, जिससे आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई हुई। कुछ समय बाद, विरोध मार्च का नेतृत्व करने वालों ने धरना प्रदर्शन किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। माकपा की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) की राज्य सचिव मीनाक्षी मुखर्जी ने कहा कि पुलिस प्रदर्शनकारियों की पिटाई कर रही थी, जहां उसे गुंडों की तरह पीटते हुए देखा जा सकता है।

उन्होंने कहा, हमारे कार्यक्रम की घोषणा पहले की गई थी और हमने पुलिस को पहले ही सूचित भी कर दिया था। रैली के अंत में, एक प्रतिनिधिमंडल केएमसी भवन में जाकर मांगों की एक सूची प्रस्तुत करने वाला था लेकिन पुलिस ने हमें केएमसी बिल्डिंग गेट तक नहीं पहुंचने दिया। बाद में, माकपा के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती मौके पर पहुंचे और कहा कि शांतिपूर्ण रैली पर पुलिस का हमला अकल्पनीय था।

उन्होंने कहा, राज्य के युवा नौकरी चाहते हैं और वर्तमान राज्य सरकार उस मांग को उठाने वाली किसी भी आवाज को दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में रोजगार सृजन की कहानियां गढ़कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन प्रदेश के युवा और छात्र चुप नहीं रहेंगे और उनका विरोध जारी रहेगा। मंगलवार को, शहर में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च को लेकर इसी तरह की घमासान लड़ाई देखी गई। पुलिस द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद भाजपा ने रैली को आगे बढ़ाया। दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प में कई भाजपा कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story