दिल्ली महिला आयोग ने 15 साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या प्रयास मामले में पुलिस को जारी किया नोटिस

Delhi Commission for Women issues notice to police in rape and attempt to murder 15-year-old girl
दिल्ली महिला आयोग ने 15 साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या प्रयास मामले में पुलिस को जारी किया नोटिस
दिल्ली दिल्ली महिला आयोग ने 15 साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या प्रयास मामले में पुलिस को जारी किया नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग को एक 15 साल की लड़की के दुष्कर्म और हत्या के प्रयास की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने मामले में दर्ज प्राथमिकी और गिरफ्तार आरोपियों का ब्योरा मांगा है।इसके साथ ही आयोग ने पुलिस से कहा है कि, पीड़िता का बयान तुरंत अस्पताल में ही मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया जाए, क्योंकि बच्ची की हालत बेहद गंभीर है।

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, हमें 15 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के प्रयास की एक बहुत ही गंभीर शिकायत मिली है। बच्ची को कथित तौर पर जबरन तेजाब पिलाया गया। हमारी टीम लगातार लड़की की स्थिति पर नजर रखे हुए है और पीड़िता और उसके परिवार को हर संभव मदद मुहैया करा रही है।

दरअसल पीड़ित लड़की के पिता ने आयोग को बताया कि वह एक दिहाड़ी मजदूर है और अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है। उनकी 15 साल की बेटी एक जूता फैक्ट्री में काम करती थी। एक दिन जूता फैक्ट्री का एक ठेकेदार अपनी पत्नी की बीमारी के बहाने उसकी बेटी को अपने घर ले गया और लड़की के साथ दुष्कर्म किया।पीड़िता के पिता ने आगे आरोप लगाया कि, 5 जुलाई 2022 को आरोपी ने उनकी बेटी को जबरन तेजाब पिला दिया। लड़की फिलहाल बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 July 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story