Delhi Election: नई सरकार चलाने पुरानी टीम के साथ नजर आएंगे केजरीवाल, 16 को लेंगे शपथ

Delhi Election: Kejriwal will be seen along with old team to run new government
Delhi Election: नई सरकार चलाने पुरानी टीम के साथ नजर आएंगे केजरीवाल, 16 को लेंगे शपथ
Delhi Election: नई सरकार चलाने पुरानी टीम के साथ नजर आएंगे केजरीवाल, 16 को लेंगे शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी अपनी नई सरकार पुरानी टीम के साथ चलाने के मूड में है। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान पर 16 फरवरी को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करेंगे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि केजरीवाल सरकार के पुराने सातों मंत्री एक बार फिर शपथ लेंगे। कहा जा रहा है कि ये सभी मंत्री भी सीएम केजरीवाल के साथ शपथ ले सकते हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल का मानना है कि जिस सरकार के काम पर हम दोबारा जीत कर आए हैं, उन्हीं लोगों को दोबारा मंत्री बनाया जाना चाहिए।

 

 

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने 62 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी को महज 8 सीटों पर ही समेट दिया। पिछली विधानसभा में आम आदमी पार्टी 70 में से 67 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। भाजपा के लिए यह हार बेहद चुभने वाली है। जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 फरवरी की सुबह 10 बजे अरविंद केजरीवाल तीसरी बार शपथ लेंगे।

केजरीवाल को चुना विधायक दल का नेता
बता दें कि दिल्ली में बुधवार को हुई "आप" के नवनिर्वाचित विधायकों की औपचारिक बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दल का नेता चुन लिया गया है। बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के नाम का प्रस्ताव किया, जिसका सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से समर्थन किया। विधायक दल की बैठक में पूर्व की केजरीवाल सरकार के सदस्यों मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और गोपाल राय सहित सभी विधायक मौजूद रहे।

Created On :   12 Feb 2020 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story