चुनावी रैलियों पर पाबंदी के सवाल पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन: क्या हम चुनाव न लड़ें?

Delhi Health Minister Satyendar Jain said on the question of ban on election rallies: Should we not contest elections?
चुनावी रैलियों पर पाबंदी के सवाल पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन: क्या हम चुनाव न लड़ें?
कोरोना के कहर के बीच चुनाव पर बड़ा बयान चुनावी रैलियों पर पाबंदी के सवाल पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन: क्या हम चुनाव न लड़ें?
हाईलाइट
  • दिल्ली में पांचवीं लहर के बीच पॉजिटिविटी रेट लगभग 10 फीसदी होगा।

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं, इसके बावजूद देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पॉलिटिकल पार्टियों की रैलियां जारी है। इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब चुनावी रैलियों पर पाबंदी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, आप चाहते है कि हम प्रचार बंद करदें, या चुनाव न लड़ें?

दरअसल स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में आज 10 हजार मामले आ सकते हैं और दिल्ली में कोरोना की पांचवी लहर आ चुकी है।

जब पत्रकारों ने दिल्ली में आम आदमियों पर पाबंदियों और चुनावी रैलियों को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा, हमारे हाथ में जो कुछ है, वो कर रहें हैं। दिल्ली में जितनी पाबंदियां लगा सकते हैं, हम लगा रहे हैं। कई लोग इसका भी विरोध कर रहे हैं।

इसके बाद, पत्रकारों ने पूछा कि बाकी राज्यों में भी आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही हैं, क्या आप वर्चुअली रैलियों को संबोधित करेंगे ताकि वो एक उदाहरण बने ? इस सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा , आप चाहते हैं कि हम प्रचार बंद कर दें? कमाल कर रहें है आप लोग, या हम चुनाव न लड़ें ?

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, दिल्ली में पांचवीं लहर के बीच पॉजिटिविटी रेट लगभग 10 फीसदी होगा। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत को लेकर भी बताया कि, उनकी तबीयत ठीक है और वह आइसोलेशन में हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान के बाद दिल्ली कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष परवेज आलम ने आईएएनएस को बताया, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते पोल खोल यात्रा को उस वक्त तक रद्द कर दिया है, जब तक स्थिति ठीक नहीं हो जाती। दिल्ली में बार बार लोगों ने आम आदमी पार्टी की सरकार चुनी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री इस तरह की बात कर रहें हैं, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री खुद संक्रमित हुए और जिस दिन उनकी रिपोर्ट आई, उससे एक दिन पहले वह उत्तराखंड में रैली कर रहें थे। दिल्ली का बेटा कहने वाले मुख्यमंत्री खुद संक्रमण को फैलाने में एक तरह स्व भागीदार थे।

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच उत्तरप्रदेश में कांग्रेस ने अपनी चुनावी मैराथन रैलियों पर ब्रेक लगाने का फैसला किया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आईएएनएस को बताया , दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और उनके अन्य नेतागण के लिए राजनीति ज्यादा जरूरी है। दिल्ली के लोगों को बचाने के लिए कोई कदम उठाना उनकी प्राथमिकता नहीं है। इसलिए चुनावी वक्त में दिल्ली में क्या बहतर इंतजाम हो इसपर काम करने की बजाए दूसरे प्रदेशों में जाकर चुनावी रैलियां कर रहें हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 Jan 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story