दिल्ली एलजी ने सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को राष्ट्रपति के पास भेजा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली दिल्ली एलजी ने सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को राष्ट्रपति के पास भेजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के जेल में बंद दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर एलजी सक्सेना ने राष्ट्रपति से स्वीकृति देने की सिफारिश की है, स्वीकृति के बाद दोनों का इस्तीफा मंजूर हो जाएगा।

इस बीच, सिसोदिया के इस्तीफे के बाद, आप सरकार ने नए मंत्रियों के शामिल होने तक अपने विभागों को अपने दो कैबिनेट सहयोगियों कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को सौंपने का फैसला किया।

सिसोदिया के नेतृत्व वाले 18 विभागों में से वित्त और पीडब्ल्यूडी सहित आठ विभागों की जिम्मेदारी गहलोत को दी गई है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सहित शेष दस विभागों की जिम्मेदारी आनंद को सौंपी गई है। गहलोत और आनंद को नई जिम्मेदारी सौंपे जाने से दोनों मंत्रियों के पास अब 14-14 विभाग होंगे।

गहलोत पहले से ही छह विभागों को संभाल रहे हैं, जिनमें कानून, न्याय और विधायी मामले, परिवहन, प्रशासनिक सुधार, सूचना प्रौद्योगिकी, राजस्व और महिला एवं बाल विकास शामिल है। राजकुमार आनंद चार विभागों गुरुद्वारा चुनाव, अनुसूचित जाति और जनजाति, समाज कल्याण और सहकारिता के मंत्री है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 March 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story