11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी सीबीआई

Delhi Liquor Policy Case: CBI to interrogate Kavita on December 11
11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी सीबीआई
दिल्ली शराब नीति मामला 11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी सीबीआई

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) 11 दिसंबर को दिल्ली शराब घोटाला मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता से पूछताछ करेगी। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मंगलवार को उन्हें जानकारी दी है कि एक टीम 11 दिसंबर को सुबह 11 बजे हैदराबाद में उनके आवास का दौरा करेगी और मामले की जांच के सिलसिले में उनसे पूछताछ करेगी और उनका बयान दर्ज करेगी। केंद्रीय एजेंसी ने उनसे तारीख और समय पर उपलब्धता की पुष्टि करने को कहा है।

उन्होंने जांच एजेंसी को पहले लिखा था कि वह 6 दिसंबर को अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनसे मिलने में असमर्थता रहेंगी। बाद में उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को बताया कि वह उनसे 11 दिसंबर, 12 दिसंबर, 14 दिसंबर या 15 दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर मिल सकेंगी। कविता ने एजेंसी को जांच में सहयोग का आश्वासन दिया है।

कविता ने पहले एजेंसी को पत्र लिखकर गृह मंत्रालय से शिकायत और एफआईआर की प्रतियां मांगी थी। जवाब में सीबीआई ने उन्हें बताया था कि एफआईआर और शिकायत की कॉपी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। कविता ने सोमवार को केंद्रीय एजेंसी को बताया कि उसने एफआईआर, आरोपी व्यक्तियों की लिस्ट और शिकायत की सामग्री को ध्यान से देखा है लेकिन उसका नाम किसी भी तरह से शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी। मैं जांच में सहयोग करने के लिए उपरोक्त किसी भी तारीख को आपसे मिलूंगी।

सीबीआई ने अपने नोटिस में जिक्र किया था कि 2021-22 के लिए दिल्ली की आबकारी नीति से संबंधित आरोपों के संबंध में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ गृह मंत्रालय के निदेशक प्रवीण कुमार राय से प्राप्त लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली शराब नीति घोटाले में कारोबारी अमित अरोड़ा को रिमांड पर लेने के लिए बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में ईडी द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में 30 नवंबर को कविता का नाम सामने आया था।

रिमांड रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके कारोबारी विजय नायर को आप नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप नाम के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी। ग्रुप को सरथ रेड्डी, कविता और मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

फार्मा प्रमुख अरबिंदो फार्मा के निदेशकों में से एक सरथ रेड्डी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं श्रीनिवासुलु रेड्डी आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से संबंधित सांसद हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story