दिल्ली उपराज्यपाल ने तिरंगा साइकिल रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

Delhi Lt Governor flagged off the tricolor cycle rally
दिल्ली उपराज्यपाल ने तिरंगा साइकिल रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना
नई दिल्ली दिल्ली उपराज्यपाल ने तिरंगा साइकिल रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक तिरंगा साइकल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, साइकल रैली का आयोजन नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने किया। इसका उदेश्य लोगों में जागरूकता पैदा करना है।

इस तिरंगा साइकिल रैली में 200 से अधिक साइकिल चालकों ने भाग लिया और नई दिल्ली में तिलक मार्ग से खान मार्केट तक इंडिया गेट, शाहजहां रोड, पृथ्वी राज रोड और राजेश पायलट मार्ग के रास्ते को कवर किया। साइकिल रैली का समापन खान मार्केट में साइकिल चालकों द्वारा राष्ट्रगान के साथ हुआ।

इस दौरान साइकिल रैली में शामिल हुए लोगों ने कहा, हर घर तिरंगा अभियान का विजन देश की एकता को बढ़ावा देना और नागरिकों के दिलों में देशभक्ति की भावना भरकर देश के स्वतंत्रता संग्राम को याद करना है। हर घर तिरंगा अभियान की परिकल्पना है कि देश के प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रीय ध्वज घर पर लाना चाहिए और उसे फहराना चाहिए।

एनडीएमसी हर घर तिरंगा अभियान के तहत कई विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है, जैसे एनडीएमसी और नवयुग स्कूल के प्राथमिक कक्षा के छात्रों द्वारा प्रभात फेरी, तिरंगा साइकिल रैली, सांस्कृतिक गतिविधियां, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, स्वानिधि महोत्सव, राष्ट्रभक्ति प्रेरक सन्देशों को एलईडी और डिजिटल स्क्रीन पर प्रदर्शित करना, विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शित होडिर्ंग, बैनर और पोस्टर लगा कर जनता को जागरूक करना इत्यादि शामिल है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story