दिल्ली पुलिस ने राजेंद्र पाल गौतम को तलब किया

Delhi Police summons Rajendra Pal Gautam
दिल्ली पुलिस ने राजेंद्र पाल गौतम को तलब किया
धर्मातरण कार्यक्रम विवाद दिल्ली पुलिस ने राजेंद्र पाल गौतम को तलब किया
हाईलाइट
  • धर्मातरण कार्यक्रम विवाद : दिल्ली पुलिस ने राजेंद्र पाल गौतम को तलब किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को बौद्ध धर्म परिवर्तन कार्यक्रम विवाद की जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है। गौतम को पहला समन जारी किया गया है। उन्हें मंगलवार को जांच में शामिल होना होगा। विवादों में फंसने के बाद गौतम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कथित धर्मातरण कार्यक्रम के लिए दिल्ली पुलिस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गौतम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जहां हिंदू विरोधी नारे लगाए गए थे।

गुप्ता ने दिल्ली पुलिस से भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153बी, 295ए, 298, 505, 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था। जानकारी के मुताबिक, कार्यक्रम का आयोजन मध्य दिल्ली के अंबेडकर भवन में किया गया।

गुप्ता की शिकायत के अनुसार, उन्होंने कार्यक्रम का वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। वीडियो उग्र और शरारती प्रकृति का था। ये सोशल मीडिया पोस्ट हिंसा भड़काने और नफरत को बढ़ावा देने के स्पष्ट मकसद से बनाए गए हैं।

गुप्ता ने आरोप लगाया था कि एनआरसी विरोधी प्रदर्शनों के दौरान, आप नेताओं द्वारा हिंसा भड़काने के लिए उसी रणनीति का इस्तेमाल किया गया था। शिकायत में कहा गया है कि 6 अक्टूबर को अंबेडकर भवन में एक सभा आयोजित की गई थी। इस सभा का आयोजन आप और उनके संबंधित नेताओं के तत्वावधान में किया गया था, जहां कुछ शपथ दिलाई गई थी, जो लगातार विभिन्न हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करती थी और बाद में सभी को हिंदू धर्म का पालन नहीं करने के लिए कहा गया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story