आजाद से मुलाकात के लिए हुड्डा, चव्हाण के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Demand for action against Hooda, Chavan for meeting Azad
आजाद से मुलाकात के लिए हुड्डा, चव्हाण के खिलाफ कार्रवाई की मांग
नई दिल्ली आजाद से मुलाकात के लिए हुड्डा, चव्हाण के खिलाफ कार्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के गुलाम नबी आजाद से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेताओं ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाने के लिए दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की हरियाणा इकाई की पूर्व अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है, जबकि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र वशिष्ठ ने अनुशासन समिति को पत्र लिखा है।

हालांकि, हुड्डा ने गुरुवार को आजाद से मिलने की अपनी वजह स्पष्ट की। पृथ्वीराज चव्हाण, आनंद शर्मा और भूपिंदर सिंह हुड्डा ने मंगलवार को आजाद से मुलाकात की थी, जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और 4 सितंबर को जम्मू में अपनी पहली जनसभा आयोजित करने वाले हैं। हुड्डा ने इसे शिष्टाचार करार देते हुए कहा कि वे सभी मिले क्योंकि वे वर्षों से पार्टी के सहयोगी रहे हैं और उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा, हमने उनसे पूछा था कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया। कुछ नेताओं द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र में मतदाता सूची की अनुपलब्धता पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया सुर्खियों में आ गई है।

कांग्रेस के दो नेताओं मनीष तिवारी और कार्ति चिदंबरम ने बुधवार को मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से मतदाता सूची को सार्वजनिक करने और कांग्रेस की वेबसाइट पर उपलब्ध कराने का आग्रह किया। हालांकि सीईए ने कहा कि ये रोल चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को उपलब्ध कराए जाएंगे। तिवारी और कार्ति चिदंबरम ने पार्टी अध्यक्ष चुनाव के तरीके पर चिंता जताई थी।

एक ट्वीट में, चिदंबरम ने कहा था: हर चुनाव में एक अच्छी तरह से परिभाषित और स्पष्ट निर्वाचक मंडल की आवश्यकता होती है। निर्वाचक मंडल बनाने की प्रक्रिया भी स्पष्ट, अच्छी तरह से परिभाषित और पारदर्शी होनी चाहिए। एक तदर्थ निर्वाचक मंडल कोई निर्वाचक मंडल नहीं है। आनंदपुर साहिब के सांसद तिवारी ने भी पार्टी अध्यक्ष चुनाव से पहले मतदाता सूची पर संदेह जताते हुए कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए इन्हें सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story