उत्तर प्रदेश : उपमुख्यमंत्री मौर्य ने सपा प्रमुख के लिए सुझाया नया नाम

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • यूपी में अली जिन्ना

डिजिटल डेस्क, लखनऊ । उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सुझाव दिया है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को अपना नाम बदलकर अखिलेश अली जिन्ना रख लेना चाहिए।

अखिलेश यादव तब से बीजेपी के निशाने पर हैं जब से उन्होंने महात्मा गांधी और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ जिन्ना के नाम का इस्तेमाल किया है। अखिलेश ने कहा था कि उन्होंने इस महीने की शुरूआत में भारत को आजादी दिलाने में मदद की थी और संघर्ष से कभी पीछे नहीं हटे थे। मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति ने जिन्ना को सबसे आगे ला दिया है इसलिए मैं अखिलेश यादव से कहता हूं कि उन्हें अपना नाम बदलकर अखिलेश अली जिन्ना कर लेना चाहिए। उन्हें अपनी पार्टी का नाम बदलकर जिन्नावाड़ी दल कर लेना चाहिए।

मौर्य ने समाजवादी पार्टी को चेतावनी भी दी कि जिन्ना उन्हें चुनाव नहीं जिताएंगे। उन्होंने गैंगस्टर से राजनेताओं के साथ पार्टी के संबंधों को लेकर भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा। मौर्य ने कहा कि न तो (मोहम्मद अली) जिन्ना और न ही अतीक अहमद या (मुख्तार) अंसारी उन्हें इस चुनाव में जीतने में मदद करेंगे। यूपी के लोगों ने बीजेपी के कमल को चुना है।  फायदा राज्य के लोगों तक ईमानदारी से पहुंच रहा है। यहां माफिया और गुंडे खत्म हो गए हैं और लोग शांति से हैं। मौर्य ने दावा किया कि 2012, 2014, 2017 और 2019 में चुनाव हारने के बाद समाजवादी पार्टी दहशत में है। उन्होंने कहा कि उन्हें अगले साल फिर से विधानसभा चुनाव हारने के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

(आईएएनएस)