तमिलनाडु कांग्रेस में मतभेद खुलकर आया सामने

Differences in Tamil Nadu Congress came to the fore
तमिलनाडु कांग्रेस में मतभेद खुलकर आया सामने
तमिलनाडु राजनीति तमिलनाडु कांग्रेस में मतभेद खुलकर आया सामने

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। नांगुनेरी विधायक रूबी आर. मनोहरन के समर्थकों द्वारा पार्टी मुख्यालय, सत्यमूर्ति भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हमला करने के बाद तमिलनाडु में कांग्रेस के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गया है। विधायक के समर्थकों ने मंगलवार को वरिष्ठ नेताओं के साथ उस समय मारपीट की, जब पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के.एस. अलागिरी कार्यालय में मौजूद थे।

विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई बैठक में पार्टी के जिलाध्यक्षों के साथ टीएनसीसी में एक प्रस्ताव पारित किया। इससे संकट और गहरा गया। विधायक और उनके समर्थक चाहते थे कि नांगुनेरी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के सभी पदों को उनके समर्थकों को दिया जाए, जो पार्टी तिरुनेलवेली के जिला अध्यक्ष केपीएल जयकुमार को स्वीकार नहीं था। नांगुनेरी विधायक के खिलाफ राज्य में कांग्रेस पार्टी के 62 जिलाध्यक्षों के प्रस्ताव पर अब विधायक पर कार्रवाई की संभावना है।

हालांकि पार्टी ने विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की है, क्योंकि पार्टी जानती है कि उन्हें जमीनी स्तर पर अच्छा समर्थन प्राप्त है, और विधायक का विरोध करना पार्टी को उलटा पड़ सकता है। उधर, पार्टी के नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो इससे नकारात्मक संकेत जाएगा।

पार्टी के एक राज्य पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, अन्यथा यह संगठन के लिए अच्छा नहीं होगा। यदि कोई नेता पार्टी सगठन से ऊपर होने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी विधायक के बगावत का झंडा बुलंद करने और पार्टी जिलाध्यक्ष की बैठक में रूबी मनोहरन के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव पारित करने के साथ देखना होगा कि विधायक उनके खिलाफ की गई कार्रवाई का क्या जवाब देते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story