पाकिस्तानी मीडिया में योगी आदित्यनाथ की चर्चा, इन अखबारों में छपी ऐसी खबरें

Discussion of Yogi Adityanath in Pakistani media, such news published in these newspapers
पाकिस्तानी मीडिया में योगी आदित्यनाथ की चर्चा, इन अखबारों में छपी ऐसी खबरें
एग्जिट पोल पाकिस्तानी मीडिया में योगी आदित्यनाथ की चर्चा, इन अखबारों में छपी ऐसी खबरें

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। आगामी 10 मार्च को यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर राज्यों के नतीजे आने वाले हैं। बीते सोमवार को आए एग्जिट पोल ने लगभग-लगभग तस्वीर को साफ कर दिया है। यूपी में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनती हुई दिख रही है। योगी सरकार बनने को लेकर न सिर्फ भारत बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तानी की मीडिया की भी नजरें बनी हुई है। दरअसल, 7 मार्च को आए एग्जिट पोल के बाद पाकिस्तानी मीडिया में योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी को लेकर खबरें छप रही हैं।

पाकिस्तान का प्रमुख अखबार डॉन ने ये लिखा

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार "द डॉन" ने अपनी एक रिपोर्ट में एग्जिट पोल को लेकर हैडिंग दी है और लिखा है कि मोदी की पार्टी यूपी में चुनाव जीतने के लिए तैयार। इस रिपोर्ट में आगे लिखा है कि नरेंद्र मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में एक शानदार जीत मिलने जा रही है। हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में अबकी बार कम सीटें आएंगी। डॉन की रिपोर्ट में आगे लिखा है कि वैसे तो भारत के एग्जिट पोल विश्वसनीय नहीं होते हैं। लेकिन फिर भी चार एग्जिट पोल का औसत देखें तो यूपी में 403 सीटों में से बीजेपी को 240 सीटें मिलती दिख रही हैं, जो कि बहुमत के लिए पर्याप्त है। 

मोदी और अखिलेश का जिक्र

डॉन की रिपोर्ट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी जिक्र है। रिपोर्ट में लिखा है कि अखिलेश यादव ने चुनावों में रोजगार, बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाकर चुनाव जीतने की कोशिश की। लेकिन एग्जिट पोल के अनुमानों में बताया गया है कि अखिलेश यादव की पार्टी 150 सीटों पर ही सिमट जाएगी। इस रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र है, रिपोर्ट में कहा गया है कि यूपी चुनाव के नतीजे ही यह तय करेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं। पाकिस्तानी मीडिया में एग्जिट पोल आने के बाद योगी व पीएम मोदी चर्चा में बने हुए हैं। 

डेली टाइम्स ने ये लिखा

पाकिस्तानी अखबार डेली टाइम्स ने लिखा है कि पिछली बार विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी ने 312 सीटें हासिल की थी लेकिन इस बार के एग्जिट पोल के नतीजे बता रहे हैं कि बीजेपी को इस चुनाव में बहुमत तो मिलेगा लेकिन पिछली बार जितनी सीटें नहीं मिलेंगी। डेली टाइम्स ने एग्जिट पोल के अनुमानों के आधार पर कहा कि बीजेपी को इस चुनाव में 240 सीटें मिल सकती हैं। 

Created On :   8 March 2022 6:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story