जिला सचिवों के चुनाव नजदीक, नेताओं ने बढ़ायी डीएमके की मुश्किलें

District secretaries elections near, leaders increase DMKs troubles
जिला सचिवों के चुनाव नजदीक, नेताओं ने बढ़ायी डीएमके की मुश्किलें
तमिलनाडु जिला सचिवों के चुनाव नजदीक, नेताओं ने बढ़ायी डीएमके की मुश्किलें
हाईलाइट
  • 40 फीसदी सीटों को लेकर बातचीत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक (डीएमके) को तालमेल बिठाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि दिग्गज नेताओं के समर्थन से स्थानीय नेता वार्ड स्तर के बड़े पार्टी पदों पर नजरें गड़ाए बैठे हैं।

पार्टी ने 22 अप्रैल से वार्ड स्तरीय इकाइयों, नगर पंचायतों, नगर पालिकाओं और नगर निगमों के विभिन्न पदों पर नामांकन मांगा है। जो मई के शुरूआती 15 दिनों तक जारी रहेंगे।

पार्टी के नेता इन पदों के लिए आपस में लड़ रहे है, क्योंकि ये जमीनी स्तर के कार्यकर्ता पार्टी के लोगों को जिला सचिवों और नगर पंचायतों और नगरपालिका इकाइयों के सचिवों जैसे प्रभावशाली पदों के लिए चुन रहे हैं।  लगभग सभी पदों पर सर्वसम्मति से फैसला लिया जाएगा। खासकर उन स्थानों पर जहां एक से अधिक उम्मीदवार हैं।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मंत्री चाहते हैं कि वह खुद जिला सचिव का कार्यभार अपने हाथों से सौंपे।  द्रमुक के एक वरिष्ठ राज्य पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि 40 फीसदी सीटों को लेकर बातचीत होगी और 10 फीसदी सीटों पर चुनाव होंगे।  निचले स्तर के पदों के लिए चुनाव चार साल में एक बार हो रहे हैं और पार्टी के स्थानीय बड़े लोग जिन्होंने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ा है, वे पार्टी नेतृत्व में एंट्री करना चाहते है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story