राजनीति: कमलनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस, आइटम वाले बयान पर 48 घंटे में मांगा जवाब

Election Commission notice to Kamal Nath, sought reply in 48 hours on itemized statement
राजनीति: कमलनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस, आइटम वाले बयान पर 48 घंटे में मांगा जवाब
राजनीति: कमलनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस, आइटम वाले बयान पर 48 घंटे में मांगा जवाब

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नोटिस भेजकर 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है।

बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के डाबरा में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान चुनावी सभा में कमलनाथ ने भाजपा नेता व राज्य में मंत्री इमरती देवी को एक चुनावी सभा में "आइटम" कहा था। भाजपा ने इस तरह की भाषा की काफी आलोचना की थी और कमलनाथ पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। 

बयान के बाद कमलनाथ ने दी सफाई
पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने बयान पर उठे विवाद पर सफाई देते हुए कहा था कि उनका इरादा किसी का अपमान करना नहीं था। उन्होंने कहा था कि वह माफी क्यों मांगेगे, उनका किसी का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। फिर भी किसी को बुरा लगा तो मुझे इसके लिए खेद है। 

कमलनाथ ने चुनावी सभा में क्या कहा था
कमलनाथ मध्यप्रदेश के डाबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, "यह क्या आइटम है"।

डबरा में फूट-फूट कर रोईं थीं इमरती देवी
इसके बाद मध्य प्रदेश के कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी सोमवार को ग्वालियर जिले के डबरा में फूट-फूट कर रोईं थीं।

राहुल गांधी ने भी की थी कमलनाथ की निंदा
वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर असहमति जताई थी। वायनाड दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं है, मैं ऐसी भाषा की सराहना नहीं करता हूं। वहीं, कमलनाथ से जब राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि वो राहुल गांधी की राय है, मैं तो पहले ही कह चुका हूं कि मैंने किस संदर्भ में कहा था।

मैं क्यों माफी मांगूंगा?
कांग्रेस नेता कमलनाथ से सवाल हुआ कि क्या वो माफी मांगेंगे? तो कमलनाथ ने कहा कि मैं क्यों माफी मांगूंगा? मैंने तो कल ही कह दिया है कि अगर किसी को गलत महसूस हुआ तो वह खेद प्रकट करता हूं। शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी को खुद ही जनता के बीच में जाकर माफी मांगनी चाहिए। 

Created On :   21 Oct 2020 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story