उत्तराखंड में कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, महंगाई भत्ते की फाइल पर सीएम की मुहर

Employees will get gift in Uttarakhand, CMs seal on Dearness Allowance file
उत्तराखंड में कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, महंगाई भत्ते की फाइल पर सीएम की मुहर
उत्तराखंड उत्तराखंड में कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, महंगाई भत्ते की फाइल पर सीएम की मुहर

डिजिटल डेस्क,  देहरादून। महंगाई भत्ते की फाइल पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुहर लगा दी है। जिसके बाद तीन लाख कर्मचारी व पेंशनरों की उम्मीद बंधी है। शनिवार को उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के पदाधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने डीए की घोषणा कर दी थी। सोमवार को उन्होंने डीए की फाइल पर अनुमोदन दे दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महंगाई भत्ते (डीए) की फाइल पर अपना अनुमोदन दे दिया है।

सचिव वित्त दिलीप जावलकर ने फाइल पर अनुमोदन मिलने की पुष्टि की है। बता दें कि प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने पर सहमति हो गई थी। कैबिनेट ने मुख्यमंत्री को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया था। माना जा रहा था कि राज्य स्थापना दिवस के आसपास मुख्यमंत्री डीए की सौगात दे सकते हैं। अनुमोदन की फाइल अब प्रक्रिया में है। मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से बुधवार को डीए का आदेश हो सकता है।

वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते पर खर्च होने वाली धनराशि की व्यवस्था कर ली है। डीए पर हर माह 42 से 45 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है। चार फीसदी डीए मिलने से राज्य कर्मचारियों को उनकी श्रेणी के हिसाब से 550 से लेकर 10 हजार रुपये तक की वेतन बढ़ोतरी का लाभ मिल सकता है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story