संस्कृत के छात्रों को नौकरी दिलाने में मदद करेगा रोजगार पोर्टल

Employment portal will help Sanskrit students to get jobs
संस्कृत के छात्रों को नौकरी दिलाने में मदद करेगा रोजगार पोर्टल
 लखनऊ संस्कृत के छात्रों को नौकरी दिलाने में मदद करेगा रोजगार पोर्टल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार मुख्य विषय संस्कृत के साथ ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन कर रहे छात्रों को रोजगार के अवसर दिलाने के लिए एक पोर्टल शुरू कर रही है। रोजगार पोर्टल यूपी संस्कृत संस्थान (वढरर) द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

यूपीएसएस के निदेशक विनय श्रीवास्तव ने कहा, संस्कृत में स्नातक के अलावा, योग और ज्योतिष में प्रशिक्षित लोगों को भी पोर्टल के माध्यम से रोजगार के अवसर मिलेंगे। यूपीएसएस एक ग्रहे ग्रहे संस्कृतम योजना भी शुरू करेगा, जिसमें विभिन्न विश्वविद्यालयों के संस्कृत विद्वान भाषा को बढ़ावा देने के लिए राज्य भर के लोगों तक पहुंचेंगे।

श्रीवास्तव ने कहा, संस्थान संस्कृत संस्थानों का समर्थन करेगा, बुनियादी ढांचे का उन्नयन करेगा और नई तकनीकों को अपनाएगा। यूपीएसएस के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी दिनेश मिश्रा ने कहा कि संस्कृत सीखने के इच्छुक लोग 9522340003 पर मिस्ड कॉल देकर 20 दिन के पाठ्यक्रम के लिए नामांकन करा सकते हैं।

प्रमुख सचिव भाषा जितेंद्र कुमार ने कहा कि यूपीएसएस को संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jan 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story