ईडी ने दूसरा पूरक आरोप पत्र दायर किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आबकारी नीति घोटाला ईडी ने दूसरा पूरक आरोप पत्र दायर किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में एक ताजा घटनाक्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा, पंजाब के व्यवसायी गौतम मल्होत्रा और विजय नायर के सहयोगी राजेश जोशी के खिलाफ दूसरा पूरक आरोप पत्र दायर किया।

इस चार्जशीट (आरोप पत्र) में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बिजनेसमैन अमनदीप सिंह ढल का नाम नहीं है। संभावना है कि अगली बार उनका नाम चार्जशीट में शामिल किया जाएगा।

कोर्ट ने चार्जशीट को स्वीकार करने के बाद इसका संज्ञान लेने के लिए 14 अप्रैल की तारीख तय की है। मगुंटा को मार्च में गिरफ्तार किया गया था और अरुण रामचंद्र पिल्लई से उनका सामना कराया गया था।

ईडी का आरोप है कि जोशी ने गोवा चुनाव के लिए नायर से पैसे लिए थे। ईडी ने आरोप लगाया है कि यह पैसा आबकारी नीति घोटाले के माध्यम से उत्पन्न अपराध की आय थी। उनसे पूछताछ के बाद मगुंटा को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी ने पहले पूरक आरोप पत्र में दावा किया है कि विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली, जिसके प्रमुख व्यक्ति मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, राघव मगुंटा, सरथ रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 April 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story