पहले चरण में शाम 5 बजे तक 56.88 फीसदी हुआ मतदान

 गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण में शाम 5 बजे तक 56.88 फीसदी हुआ मतदान

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। चुनाव आयोग के अनुसार गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण में शाम 5 बजे तक 56.88% मतदान दर्ज़ किया गया है, सबसे ज्यादा निजार विधानसभा सीट पर 77.87% और सबसे कम गांधीधाम में 39.89% लोगों ने वोट डाला। 

 दोपहर 3 बजे तक 48.48% मतदान दर्ज़, सबसे ज्यादा तापी में 64.27 प्रतिशत वोटिंग जबकि सबसे कम जामनगर में 42.26 फीसदी मतदान हुआ 

 

                      

                                 

 

नवसारी से बीजेपी प्रत्याशी पीयूष भाई पटेल ने कुछ अज्ञात लोगों पर हमले होने का आरोप लगाया है, हमले में पटेल के 4 से 5 वाहन क्षतिग्रस्त बताए जा रहे है। पुलिस मामले की जांच करने और हमला करने वाले आरोपियों की तलाश में जुट गई है।  

पहले चरण में दोपहर 1 बजे तक 34.48% मतदान हुआ।

                      

गुजरात विधानसभा चुनाव  के पहले फेज  में मतदान करने  के लिए  रॉयल फैमिली के मेंबर मानधाता सिंह जडेजा और कादम्बरी देवी जडेजा राजकोट में अपना वोट डालने के लिए एक विंटेज कार में पहुंचे।  राजाशाही दौर बीत जाने के बाद भी रॉयल फैमिली  को विंटेज कारों  की सवारी करते हुए कई मौके पर देखा गया है।  विंटेज कारें  हमेशा से रॉयल फैमिली की पहचान रही हैं।
 

पहले चरण में सुबह 11 बजे तक 18.95% मतदान हुआ।

                     

 

 आप नेता गोपाल इटालिया ने चुनाव आयोग पर लगाया बडा आरोप

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल इटालिया ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, चुनाव आयोग बीजेपी के साथ मिल कर कतारगाम में धीमी गति से वोटिंग करवा रहा है। अपने ट्वीट कर कहा, "कतारगाम AC मे जानबूझ कर वोटिंग स्लो कराया जा रहा है।@ECISVEEP इस तरीके से भाजपाई गुंडों के दबाव के ही काम करना है तो फिर चुनाव ही क्यो करवाते हो? पुरे प्रदेश मे ओसत 3.5% मतदान हुआ है लेकिन कतारगाम मे सिर्फ 1.41 ही हो पाया है। एक छोटे से बच्चे को हराने के लिए इतना मत गीरो।" गौरतबल है कि इटालिया कतरगाम विधानसभा से आप के उम्मीदवार हैं। 

 

गुजरात की रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत में वोट डाला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया नेे कहा हनोल गांव की जनता विकास की राजनीति को मानती है। यहां से बहुत कम वोट अन्य पार्टी को जाता है, सारा वोट भाजपा को जाता है। गुजरात की जनता का भरोसा भाजपा पर बढ़ रहा है। इस बार भाजपा अपना ही रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड बनाएगी

रविंद्र जडेजा ने जामनगर में वोट डाला

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने पत्नी तथा भाजपा प्रत्याशी रीवाबा जडेजा ने जामनगर में अपना मत डाला। इस मौके पर जडेजा ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो बड़ी संख्या में मतदान करें।

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने सूरत में वोट डाला। मतदान के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गुजरात की जनता ने एक बार फिर से राज्य में बीजेपी को जिताने का निर्णय लिया है। यहां की जनता गुजरात की हित में चुनाव लड़ रही है।

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य ने भुज के रावलपिंडी प्राइमरी स्कूल में पहुंच कर अपना वोट डाला

कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की बेटी मुमताज ने भरुच के मतदान केन्द्र पहुंच कर मतदान किया

 गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सूरत में अपना वोट डाला

 गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय रूपाणी ने राजकोट में अपना वोट डाला

बीजेपी उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया ने मोरबी के नीलकंठ विद्यालय के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला

अमरेली में कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी साइकिल पर सिलेंडर लेकर वोट डालने निकले

 गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में महिलाओं ने सूरत के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला

वोट डालने के बाद बीजेपी प्रत्याशी रीवाबा जडेजा ने कहा ये राजनीति में पहली बार नहीं हो रहा है कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी के साथ जुड़े हैं। मुझे जामनगर की जनता पर भरोसा है, हम समग्र विकास पर ध्यान देंगे और इस बार भी बीजेपी अच्छे अंतर से जीतेगी

राजकोट में बीजेपी की रीवाबा जडेजा ने वोट डाला। वह जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ रही हैं।

गुजरात के मंत्री पूर्णेश मोदी ने पहले चरण में मतदान करने के बाद मीडिया से कहा कि मतदान अवश्य करें..हमारा जो अधिकार है उनका हम उपयोग करें ।

राज्य के मंत्री पूर्णेश मोदी ने सूरत में मतदान करने से पहले अपने आवास पर प्रार्थना की

 गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 8 बजे से शुरू हो गया है तस्वीरें भरूच मतदान केंद्र संख्या 175 से 178, पीरामन स्कूल से हैं जहां मतदान से पहले मॉक पोलिंग की गई।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मैं गुजरात के 4.9 करोड़ मतदाताओं से आज और 5 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान मतदान करने की अपील करता हूं। गुजरात में 4 लाख से अधिक पीडब्ल्यूडी मतदाता और 9.8 लाख वरिष्ठ नागरिक मतदाता हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में हो रही वोटिंग को लेक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज गुजरात चुनाव का पहला चरण है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं

Created On :   1 Dec 2022 2:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story